विध्वंसकारी ताकतें कभी अपनी साजिशों में कामयाब नहीं होंगी : सोनिया गांधी

सोनिया गांधी ने कहा कि भारत को दुनिया में एकमात्र ऐसा देश होने का विशेष दर्जा हासिल रहा है जहां विभिन्न धर्मों को मानने वाले लोग प्यार और समरसता के माहौल में एक साथ रहते आए हैं.

विध्वंसकारी ताकतें कभी अपनी साजिशों में कामयाब नहीं होंगी : सोनिया गांधी

कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सोमवार को कहा कि 'विध्वंसकारी ताकतें, अनेकता में एकता और सांप्रदायिक समरसता के भारत के अनोखे चरित्र पर हमला करने का प्रयास कर रही हैं' लेकिन अपनी 'साजिशों' में वे कभी कामयाब नहीं होंगी. देश को ईद पर बधाई देते हुए सोनिया गांधी ने कहा कि 30 दिन के रोजों के बाद मनाया जाने वाला यह त्योहार भाईचारे और सामाजिक समरसता को मनाने का अवसर होता है.

सोनिया गांधी ने कहा कि भारत को दुनिया में एकमात्र ऐसा देश होने का विशेष दर्जा हासिल रहा है जहां विभिन्न धर्मों को मानने वाले लोग प्यार और समरसता के माहौल में एक साथ रहते आए हैं. उन्होंने कहा, 'विध्वंसकारी ताकतें विभिन्नता में एकता और सांप्रदायिक मेलमिलाप के भारत के खास चरित्र पर हमला करने का प्रयास कर रही हैं लेकिन ये ताकतें अपनी साजिशों में कभी कामयाब नहीं होंगी.'

विपक्ष की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार मीरा कुमार ने भी ईद के अवसर पर देशवासियों को बधाई दी. ईद की शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने कहा कि ईद का त्यौहार त्याग और मिल बांटने की भावना की खुशी को रेखांकित करता है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com