दिल्ली में अभी नहीं हटेगा वीकेंड कर्फ्यू, केजरीवाल सरकार के प्रस्ताव से सहमत नहीं LG

उपराज्यपाल दफ्तर के मुताबिक, वीकेंड कर्फ्यू हटाने और बाज़ार से ऑड ईवन व्यवस्था खत्म करने का फैसला कोरोना के हालात और सुधरने पर लिया जाएगा.

दिल्ली में अभी नहीं हटेगा वीकेंड कर्फ्यू, केजरीवाल सरकार के प्रस्ताव से सहमत नहीं LG

दिल्ली में फिलहाल नहीं हटेगा वीकेंड कर्फ्यू

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली में लगाया गया वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew) फिलहाल नहीं हटेगा. सप्ताहांत कर्फ्यू हटाने के केजरीवाल सरकार के प्रस्ताव से उपराज्यपाल (LG) अनिल बैजल सहमत नहीं हैं. उपराज्यपाल दफ्तर के मुताबिक, वीकेंड कर्फ्यू हटाने और बाज़ार से ऑड ईवन व्यवस्था खत्म करने का फैसला कोरोना के हालात और सुधरने पर लिया जाएगा. हालांकि, दिल्ली के उपराज्यपाल निजी दफ्तरों को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ चलाने पर सहमत हैं.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल अनिल बैजल को प्रस्ताव भेजा था कि दिल्ली से वीकेंड कर्फ्यू हटाया जाए. साथ ही निजी दफ्तर 50 फीसदी क्षमता के साथ चलने की अनुमति दी जाए और बाजारों से ऑड-ईवन हटाया जाए. बताया जा रहा है कि दिल्ली में कोरोना के घटते मामलों के मद्देनजर मुख्यमंत्री केजरीवाल ने प्रस्ताव को मंजूरी दी थी. 

दिल्ली में हटेगा वीकेंड कर्फ्यू, CM अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल को भेजा प्रस्ताव

इससे पहले दिन में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि दिल्ली सरकार ने सप्ताहांत पर लगा कर्फ्यू और सम-विषम के आधार पर बाजार में दुकानें खोलने की व्यवस्था को समाप्त करने और शहर में निजी दफ्तरों को 50 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ काम करने की अनुमति देने का प्रस्ताव रखा है.

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रस्ताव को मंजूरी देने के बाद उसे उपराज्यपाल बैजल के पास उनकी मंजूरी के लिए भेजा है. शहर में कोविड के कम होते मामलों और जीविका तथा व्यवसायों पर उसके प्रभावी में कमी आने के मद्देनजर पाबंदियों में छूट देने का फैसला लिया गया है.

गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में पिछले 24 घंटों में 12,306 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए, जबकि पॉजिटिविटी रेट 21.48%  है. बीते 24 घंटों में दिल्‍ली में नए मामले भी कम हुए और पॉजिटिविटी रेट भी नीचे आया. हालांकि, पिछले 24 घंटों में कोरोना से 43 मरीजों की मौत हुई है, जो तीसरी लहर में दिल्ली में एक दिन में सबसे ज्यादा मौतें है. 

दिल्ली में सस्ता हुआ कोरोना टेस्ट, प्राइवेट लैब या हॉस्पिटल में RT-PCR टेस्ट का रेट अब ₹300

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 17.5% पर आया
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को कहा कि आज कोरोना मामले 10,500 और पॉजिटिविटी रेट 17.5% पर आ गया है. अब पीक निकलता दिख रहा है. मामले कम हो रहे हैं. जब कोरोना के मामले ज्यादा आए थे तो सख्ती करनी पड़ी थी, अब मामले कम आ रहे हैं इसको देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कुछ निर्णय लिए हैं- वीकेंड कर्फ्यू हटा दिया जाएगा, प्राइवेट ऑफिस अब 50% स्टाफ को दफ़्तर बुला सकते हैं और बाजारों में ऑड ईवन की व्यवस्था वापस ली जाएगी.