दिल्ली में सस्ता हुआ कोरोना टेस्ट, प्राइवेट लैब या हॉस्पिटल में RT-PCR टेस्ट का रेट अब ₹300

प्राइवेट लैब या हॉस्पिटल में RT-PCR टेस्ट का रेट ₹300 किया गया है, जबकि पहले इसका दाम ₹500 था. वहीं रैपिड एंटीजन डिटेक्शन टेस्ट का रेट ₹100 निर्धारित किया है, जिसके लिए पहले ₹300 चुकाने होते थे. 

दिल्ली में सस्ता हुआ कोरोना टेस्ट, प्राइवेट लैब या हॉस्पिटल में RT-PCR टेस्ट का रेट अब ₹300

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली सरकार ने कोरोना टेस्ट के दाम घटाने की घोषणा की है. जिससे दिल्लीवासियों को कुछ राहत जरूर मिलेगी. दरअसल, आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार ने RT-PCR और रैपिड एंटीजन टेस्ट के रेट घटाने के आदेश दिए है. प्राइवेट लैब या हॉस्पिटल में RT-PCR टेस्ट का रेट ₹300 किया गया है, जबकि पहले इसका दाम ₹500 था. प्राइवेट लैब या हॉस्पिटल द्वारा RT-PCR के होम कलेक्शन का रेट ₹500 निर्धारित किया गया है, जो कि पहले ₹700 थे. वहीं रैपिड एंटीजन डिटेक्शन टेस्ट का रेट ₹100 निर्धारित किया है, जिसके लिए पहले ₹300 चुकाने होते थे. 

दिल्‍ली में 24 घंटे में कोरोना के 12306 नए मामले, तीसरी लहर में एक दिन में सबसे ज्यादा मौतें

बता दें कि देश की राजधानी दिल्‍ली में पिछले 24 घंटों में 12,306 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए हैं जबकि पॉजिटिविटी रेट 21.48%  हैं. बीते 24 घंटों में दिल्‍ली में नए मामले भी कम हुए और पॉजिटिविटी रेट भी नीचे आया है. हालांकि पिछले 24 घंटों में यहां कोरोना संक्रमण से 43 मरीजों की मौत हुई है जो तीसरी लहर में दिल्ली में एक दिन में सबसे ज्यादा मौतें है. दिल्‍ली में 10 जून के बाद एक दिन में सबसे ज्यादा मौत रिपोर्ट हुई हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कोरोना से ठीक हुए मरीजों में बढ़ रही हार्ट अटैक की समस्या, जानिए क्या कहते हैं डॉक्टर्स | पढ़ें