व्हॉटस एप पर ट्रैफिक पुलिस को मिली तस्वीर, घोषित अपराधी पहुंचा जेल

व्हॉटस एप पर ट्रैफिक पुलिस को मिली तस्वीर, घोषित अपराधी पहुंचा जेल

नई दिल्ली:

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस कमिश्नर मुक्तेश चंद्रा ने जब एक दैनिक अखबार में नौकरी करने वाले प्रणय को वीरता के पुरस्कार से नवाजा को प्रणय खुशी से गदगद हो उठे। दरअसल प्रणय की मदद से एक ऐसा अपराधी पकड़ा गया, जिस पर 17 मामले दर्ज हैं। कुछ दिन पहले प्रणय ने अपने मोबाइल से ट्रैफिक पुलिस को मोबाइल नंबर 8750871493 पर व्हॉटस एप के जरिए एक तस्वीर भेजी। तस्वीर एक बाइकसवार की थी जो झपटमारी कर भाग रहा था।

ऐसी ही एक और तस्वीर ट्रैफिक पुलिस को व्हॉटस एप पर किसी और ने भी भेजी। पुलिस ने जब बाइक के रजिस्ट्रेशन नंबर की जांच कराई तो पता पड़ा ये नंबर संजय नाम के एक नामी अपराधी का है, उसके बाद एक महीने से लगातार बाहरी दिल्ली पुलिस की टीम उस अपराधी को पकड़ने की कोशिश कर रही थी लेकिन सफलता रविवार को मिली जब संजय पकड़ा गया।

ट्रैफिक पुलिस के कमिश्नर ने प्रणय और दूसरे राहगीर को सम्मानित करते हुए कहा कि अगर लोग प्रणय की तरह सड़कों पर अपने मोबाइल का प्रयोग ऐसी घटनाओं और ट्रैफिक नियमों का उल्लघंन करने वालों के खिलाफ करें, उनकी तस्वीरें खीचें, वीडियो बनाएं तो दिल्ली में एक चलता-फिरता सीसीटीवी सिस्टम काम करेगा और ऐसे अपराधों के खिलाफ मिले पुख्ता सबूतों के आधार पर ठोस कार्यवाई होगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं प्रणय ने भी कहा कि उन्हें इस बात पर फर्क महसूस हो रहा है कि उनकी छोटी सी कोशिश से एक अपराधी पकड़ा गया। ट्रैफिक पुलिस ने इस तस्वीर के मिलने के बाद दिल्ली में करीब 6000 हिस्ट्रीशीटरों के ड्राइविंग लाइसेंस रद्द करवाने का फैसला किया था।