दिल्ली दंगे : Facebook इंडिया को दिल्ली विधानसभा की कमेटी के समक्ष हाजिर होने के लिए मिली मोहलत

दिल्ली दंगो के मामले में दिल्ली विधानसभा की शांति एवं सद्भाव समिति ने 27 अक्टूबर को फेसबुक इंडिया को पेश होने के लिए समन जारी किया था. 

दिल्ली दंगे : Facebook इंडिया को दिल्ली विधानसभा की कमेटी के समक्ष हाजिर होने के लिए मिली मोहलत

18 नवंबर तक कमेटी के सामने पेश होने का समय (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

दिल्ली दंगों (Delhi Riots) को लेकर दिल्ली विधानसभा की कमेटी के सामने फेसबुक इंडिया (Facebook India) के पेश होने के मामले में कंपनी को मोहलत मिल गई है. फेसबुक इंडिया ने विधानसभा की समिति के समक्ष पेश होने के लिए 14 दिन का समय मांगा था. अब फेसबुक इंडिया के अधिकारियों को 18 नवंबर तक कमेटी के सामने पेश होने का समय दिया गया है. दिल्ली दंगो के मामले में दिल्ली विधानसभा की शांति एवं सद्भाव समिति ने 27 अक्टूबर को फेसबुक इंडिया को पेश होने के लिए समन जारी किया था. 

फेसबुक जैसी कंपनियों को जवाबदेह होना चाहिए : सुप्रीम कोर्ट
इससे पहले, जुलाई में फेसबुक इंडिया ने दिल्ली विधानसभा की शांति एवं सद्भाव समिति की ओर से जारी समन को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट ने याचिका दायर की थी. समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा के मुताबिक, शीर्ष अदालत ने याचिका को खारिज करते हुए कहा था कि दिल्ली विधानसभा और उसकी समिति के पास अपने विशेषाधिकार के आधार पर अपने सदस्यों और बाहरी लोगों को पेशी के लिये समन जारी करने का अधिकार है. साथ ही फेसबुक जैसी कंपनियां विचारों को प्रभावित करने की क्षमता के दम पर शक्ति का केन्द्र बन गई हैं और उन्हें जवाबदेह होना होगा. 


दरअसल, दिल्ली विधानसभा ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुए दंगों से संबंधित एक मामले में फेसबुक इंडिया के उपाध्यक्ष तथा प्रबंध निदेशक अजित मोहन को गवाह के तौर पर पेश होने के लिये कहा था, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया. इसके बाद उन्हें समन भेजे गए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: दिल्ली हाई कोर्ट ने क्यों कहा कि दिल्ली के दंगे सुनियोजित थे?