'साड़ी वीडियो' पर दिल्ली रेस्टोरेंट की सफाई, कहा हकीकत सीसीटीवी में कैद

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे दिल्ली रेस्टोरेंट के एक वीडियो ने बवाल मचा रखा है. कुछ सेकेंड की इस क्लिप में दिखाया गया है कि रेस्टोरेंट स्टॉफ ने एक महिला को प्रवेश की अनुमति नहीं दी क्योंकि वह साड़ी पहने हुई थी.

'साड़ी वीडियो' पर दिल्ली रेस्टोरेंट की सफाई, कहा हकीकत सीसीटीवी में कैद

अकीला रेस्टोरेंट ने ग्राहक के साथ हुई मारपीट का सीसीटीवी वीडियो शेयर किया.

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे दिल्ली रेस्टोरेंट के एक वीडियो ने बवाल मचा रखा है. कुछ सेकेंड की इस क्लिप में दिखाया गया है कि रेस्टोरेंट स्टॉफ ने एक महिला को प्रवेश की अनुमति नहीं दी क्योंकि वह साड़ी पहने हुई थी. स्टॉफ को यह कहते हुए भी दिखाया गया है कि साड़ी उनके ड्रेस कोड के अनुरूप नहीं है. अब रेस्टोरेंट ने कहा है कि वीडियो में पूरी सच्चाई नहीं है.

सोमवार को फेसबुक पर पोस्ट की गई 16-सेकेंड की एक क्लिप पर लोगों की नाराजगी देखने को मिली. यह क्लिप दिल्ली के अकीला रेस्टोरेंट का है. वीडियो में रेस्टोरेंट की कर्मचारी ने कहा: "मैम हम केवल स्मार्ट कैजुअल की अनुमति देते हैं और साड़ी को स्मार्ट कैजुअल के रूप में नहीं गिना जाता है."

अनीता चौधरी नाम की एक महिला ने फेसबुक पर वीडियो साझा करते हुए आरोप लगाया कि उसे रविवार को दिल्ली के अंसल प्लाजा के रेस्टोरेंट में प्रवेश नहीं करने दिया गया, क्योंकि उसने साड़ी पहनी हुई थी. वीडियो में ऑफ कैमरा, वह उत्तेजित तरीके से कह रही है, "मुझे दिखाओ कि साड़ी की अनुमति नहीं है."

महिला ने फेसबुक पर लिखा, "इस तरह मेरा कभी अपमान नहीं किया गया. मुझे भी दुख होता है."

अनीता चौधरी उनके फेसबुक प्रोफाइल के अनुसार दूरदर्शन नेशनल में एक रचनात्मक निदेशक हैं.

उनकी पोस्ट के वायरल होने के बाद, रेस्टोरेंट को सोशल मीडिया के साथ-साथ ज़ोमैटो जैसे फूड एग्रीगेटर प्लेटफॉर्म पर लोगों द्वारा कॉल करने के साथ तीव्र प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ा.

हालांकि, रेस्टोरेंट ने दावा किया कि घटना को गलत तरीके से प्रस्तुत किया गया था और कहा कि प्रतिष्ठान "हमारे भारतीय समुदाय का सम्मान करने में विश्वास करता है और हमेशा आधुनिक से पारंपरिक तक सभी ड्रेस कोड में हमारे मेहमानों का स्वागत करता है".


बुधवार को इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में, रेस्टोरेंट ने कहानी के अपने पक्ष को स्पष्ट करते हुए कहा कि चौधरी द्वारा पोस्ट की गई “10 सेकेंड” की क्लिप “एक घंटे” तक चली बातचीत का हिस्सा थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


घटना के सीसीटीवी फुटेज पोस्ट करते हुए रेस्टोरेंट ने कहा कि महिला ने एक स्टाफ सदस्य के साथ मारपीट की और एक अन्य कर्मचारी ने स्थिति से निपटने के लिए गलत तरीके से ड्रेस कोड वाली टिप्पणी की. सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया कि उन्हें बर्खास्त कर दिया गया है और 'साड़ी' टिप्पणी के लिए ग्राहक से माफी मांगी गई है.