यह ख़बर 25 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

केजरीवाल करेंगे पीएम, गडकरी के आवासों का घेराव; मेट्रो के छह स्टेशन बंद

खास बातें

  • अन्ना हजारे के सहयोगी अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर कोयला खंडों के आवंटन में 1.85 लाख करोड़ रुपये का घोटाला करने का आरोप लगाया है और लोगों से रविवार को दोनों दलों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने का आह्वान किया।
नई दिल्ली:

अन्ना हजारे के सहयोगी अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर कोयला खंडों के आवंटन में 1.85 लाख करोड़ रुपये का घोटाला करने का आरोप लगाया है और लोगों से रविवार को दोनों दलों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने का आह्वान किया।

केजरीवाल ने लोगों से प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं भाजपा के अध्यक्ष नितिन गडकरी के आवास पर प्रदर्शन करने का आह्वान किया।

केजरीवाल ने शनिवार को माइक्रोब्लागिग साइट ट्विटर पर शनिवार को अपने पोस्ट में लिखा, "प्रधानमंत्री, भाजपा अध्यक्ष एवं कांग्रेस अध्यक्ष के आवासों का कल (रविवार) को घेराव होगा। सभी लोग 26 अगस्त को सुबह 10 बजे उपस्थित हों।" उन्होंने कांग्रेस एवं भाजपा पर कोयला खंडों के आवंटन के द्वारा 37 अरब डॉलर का घोटाला करने का आरोप लगाया।

कोयला खंडों के आवंटन की जांच के लिए टीम गठित न करने पर केजरीवाल ने हाल ही में जन हित याचिका दायर करने एवं सरकार का भंडाफोड़ करने के लिए जनमत संग्रह कराने की धमकी दी थी।

धरना देने के आह्वान को देखते हुए रविवार को छह मेट्रो स्टेशन बंद रहेंगे। इसमें प्रधानमंत्री आवास के समीप के स्टेशन भी शामिल हैं। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

इसमें जहांगीरपुरी-गुड़गांव मार्ग पर स्थित पटेल चौक, केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, रेस कोर्स, जोर बाग एवं बदरपुर कॉरिडोर पर खान मार्केट हैं। ये स्टेशन सुबह 8.00 बजे से शाम 6.00 बजे तक बंद रहेंगे।

मेट्रो के एक अधिकारी ने बताया, "दिल्ली पुलिस के आदेश के बाद हम स्टेशनों को बंद कर रहे हैं।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इंडिया अंगेस्ट करप्शन ने मेट्रो स्टेशनों को बंद करने पर कहा कि सरकार उन्हें विरोध प्रदर्शन करने से नहीं रोक सकती और वे लोग धरना देंगे।