दिल्ली पुलिस को जल्द मिलेगी कोरोना वैक्सीन, पुलिसकर्मियों को SMS पर मिलेगी जानकारी

हेल्थकेयर वर्कर्स के अलावा दिल्ली पुलिस के कुछ जवान को कोविड -19 संक्रमण के सबसे ज्यादा शिकार हैं क्योंकि उन्हें चौबीसों घंटे सार्वजनिक स्थानों पर तैनात रहना पड़ता है

दिल्ली पुलिस को जल्द मिलेगी कोरोना वैक्सीन, पुलिसकर्मियों को SMS पर मिलेगी जानकारी

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) जल्द ही कोरोना वायरस (Covid-19) के खिलाफ अपने कर्मियों का टीकाकरण शुरू करेगी और इसका विवरण उन्हें एसएमएस द्वारा भेजा जाएगा, पुलिस ने आज अपनी फोर्स के सभी जिला प्रमुखों को एक आदेश में कहा. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मुक्तेश चंद्र (Muktesh Chander) जो कोविड-19 कार्य योजना के नोडल अधिकारी भी हैं, उन्होंने कहा, "दिल्ली पुलिस कर्मियों के कोविड-19 के लिए टीकाकरण जल्द ही शुरू होगा. प्रत्येक पुलिस कर्मियों के लिए टीकाकरण की तारीख, समय और स्थान एसएमएस द्वारा उनके मोबाइल नंबर पर उन्हें सूचित किया जाएगा."

अधिकारी मुक्तेश चंंद्र ने कहा, "इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि सभी पुलिस कर्मियों के मोबाइल नंबर को इंट्राडीपी सिस्टम (IntraDP system) पर पीआईएस सिस्टम (PIS system) में दर्ज और अपडेट किया जाए. सभी जिला और इकाई प्रमुखों को 3 जनवरी, 2021 तक इस अभ्यास को सकारात्मक रूप से पूरा करना चाहिए, ताकि टीकाकरण कार्यक्रम से कोई भी बाहर न रहे. उन कर्मियों की सूची जिनके मोबाइल नंबर पीआईएस प्रणाली में उपलब्ध नहीं हैं, सभी संबंधितों को ई-मेल के माध्यम से डीसीपी / आईटी द्वारा सूचित किया जाएगा."

यह भी पढ़ें- कोरोना वैक्सीन की तैयारी : अगले सप्ताह तक परीक्षण के लिए चार राज्यों में दो दिन का पूर्वाभ्यास

दिल्ली पुलिस द्वारा अपने कर्मियों के लिए वैक्सीनेशन की घोषणा से पता चलता है कि अन्य लोगों को कोविड-19 टीकाकरण के लिए कैसे संपर्क किया जाएगा.

हेल्थकेयर वर्कर्स के अलावा दिल्ली पुलिस के कुछ जवान को कोविड -19 संक्रमण के सबसे ज्यादा शिकार हैं क्योंकि उन्हें चौबीसों घंटे सार्वजनिक स्थानों पर तैनात रहना पड़ता है.

राष्ट्रीय राजधानी में महामारी पहुंचने के बाद से हजारों पुलिसकर्मियों ने सकारात्मक परीक्षण किया है, और फोर्स में कोविड-19 की वजह से कई घातक परिणाम आए हैं. 


कोरोना वैक्सीन के लिए 51 लाख लोग प्राथमिकता में : अरविंद केजरीवाल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com