गैंगस्टर काला जठेड़ी से भी थे सुशील पहलवान के गठजोड़, IPC की 18 संगीन धाराओं के तहत कल चार्जशीट

जांच में खुलासा हुआ है कि कैसे सुशील पहलवान अपने साथियों के साथ विवादित जमीन की खरीद फरोख्त, कब्जे और उगाही के रैकेट से जुड़े थे. सागर और सुशील पहलवानों के ये 2 खेमें गैंगस्टर काला जठेड़ी और नीरज बवानिया से जुड़े थे. पुलिस ने इस केस में 50 से ज्यादा गवाह बनाए हैं.

गैंगस्टर काला जठेड़ी से भी थे सुशील पहलवान के गठजोड़, IPC की 18 संगीन धाराओं के तहत कल चार्जशीट

सागर धनकड़ और सुशील पहलवानों के 2 खेमें गैंगस्टर काला जठेड़ी और नीरज बवानिया से जुड़े थे.

नई दिल्ली:

7 लाख के इनामी गैंगस्टर काला जठेड़ी (Kala Jathedi) के पकड़े जाने के बाद ओलंपिक पदक विजेता सुशील पहलवान (Sushil Kumar) का केस एक बार फिर चर्चा में है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) पहलवान सागर धनकड़ हत्याकांड (Sagar Dhankad Murder Case) में ओलंपिक पदक विजेता और उसके साथियों के खिलाफ सोमवार को चार्जशीट पेश करेगी. पिछले तीन महीने की जांच में साफ हुआ है कि ये मामला वर्चस्व की लड़ाई और संपत्ति विवाद से जुड़ा हुआ है. 

दरअसल, बीती 4-5 मई की रात पहलवान सागर धनकड़ की हत्या के वक्त सुशील ने काला जठेड़ी के भांजे संदीप महाल की पिटाई कर दी थी. उसके बाद काला जठेड़ी सुशील से बदला लेने की फिराक में था लेकिन पकड़ा गया. कभी सुशील और काला दोस्त थे. अब 3 महीने की जांच के बाद दिल्ली पुलिस की जांच में साफ हो गया है कि सुशील का कई गैंगस्टरों से गठजोड़ हो गया था. पुलिस ने इस मामले की चार्जशीट तैयार कर ली है. 

दिल्ली पुलिस ने जेल के अंदर मोबाइल पहुंचाकर मोस्टवांटेड काला जठेड़ी को ऐसे जाल में फंसाया

जांच के दौरान पता चला है सागर पहलवान की हत्या की वजह सुशील कुमार की पत्नी के फ्लैट का विवाद था, जिसमें सागर धनकड़ रहता था. इसके अलावा सुशील पहलवान इसलिए सागर से बेहद नाराज था क्योंकि सुशील पहलवान के खेमे के जूनियर पहलवान सागर पहलवान  के खेमे में चले गए थे.अब तक की जांच में खुलासा हुआ कि सागर धनकड़ की हत्या में सुशील को मिलाकर कुल 20 आरोपी हैं, जिसमें क्राइम ब्रांच दिल्ली और हरियाणा से 15 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है.

मामले में प्रवीण, जोगेंद्र काला और राहुल समेत 5 लोग अभी भी फरार हैं. जांच में खुलासा हुआ है कि कैसे सुशील पहलवान अपने साथियों के साथ विवादित जमीन की खरीद फरोख्त, कब्जे और उगाही के रैकेट से जुड़े थे. सागर और सुशील पहलवानों के ये 2 खेमें गैंगस्टर काला जठेड़ी और नीरज बवानिया से जुड़े थे. पुलिस ने इस केस में 50 से ज्यादा गवाह बनाए हैं


दिल्ली पुलिस के हाथ डबल सफलता, काला जठेड़ी के साथ खूंखार लेडी गैंगस्टर भी गिरफ्तार, जानें- कौन है मैडम मिंज?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पुलिस हत्या, हत्या की कोशिश, जानलेवा हमला कर चोट पहुँचना, अपहरण, दंगा फैलाना, आपराधिक साजिश, आर्म्स एक्ट समेत आईपीसी की 18 संगीन धाराओं में आरोप पत्र दाखिल करने वाली है. वही मारपीट की घटना जिस मोबाइल फोन में कैद हुई उसकी फोरेंसिक रिपोर्ट, सीसीटीवी फुटेज , छत्रसाल स्टेडियम में मौजूद लोगों के बयान भी चार्जशीट में शामिल किए गए हैं. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि सागर की मौत किसी भारी चीज़ से हमला करने और गहरी चोटों के चलते हुई है.