कम नहीं हो रहीं ट्विटर की परेशानियां, अब दिल्‍ली पुलिस ने केस दर्ज किया, जानें क्‍या है मामला..

 नेशनल कमीशन फॉर प्रोटेक्‍शन ऑफ चाइल्‍ड राइट्स यानी NCPCR की शिकायत पर यह केस दर्ज किया है. दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने यह मामला दर्ज किया है.

कम नहीं हो रहीं ट्विटर की परेशानियां, अब दिल्‍ली पुलिस ने केस दर्ज किया, जानें क्‍या है मामला..

दिल्ली पुलिस ने ट्विटर के खिलाफ केस दर्ज किया है (प्रतीकात्‍मक फोटो)

नई दिल्ली:

माइक्रो ब्‍लॉगिग साइट ट्विटर की परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रहीं. दिल्ली पुलिस ने ट्विटर के खिलाफ केस दर्ज किया है. नेशनल कमीशन फॉर प्रोटेक्‍शन ऑफ चाइल्‍ड राइट्स यानी NCPCR की शिकायत पर यह केस दर्ज किया है. दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने यह मामला दर्ज किया है. दरअसल, बच्चों की अश्लील सामग्री ट्विटर पर लगातार डाली जा रही थी, जिसे लेकर NCPCR ने शिकायत भी की थी. इस मामले में NCPCR ने डीसीपी साइबर सेल को भी 29 जून को पेश होने के आदेश दिए थे. NCPCR ने इस संबंध में दो पत्र लिखे थे, इन पत्रों में से एक साइबर सेल और दूसरा सीपी दिल्ली पुलिस को था. Posco एक्ट और IT एक्ट के तहत ट्विटर पर मामला दर्ज किया गया है.

ट्विटर ने मुझे लगभग एक घंटे के लिए मेरे खाते का इस्तेमाल नहीं करने दिया : रविशंकर प्रसाद

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि इससे पहले, यूपी पुलिस ने गाजियाबाद में एक मुस्लिम व्यक्ति की पिटाई के मामले में "सांप्रदायिक अशांति फैलाने" के लिए ट्विटर इंडिया के प्रबंध निदेशक को कानूनी नोटिस भेजा था. भारत में ट्विटर के प्रबंध निदेशक मनीष माहेश्वरी को यह नोटिस भेजा गया था और उन्हें पत्र प्राप्त होने के एक सप्ताह के भीतर बयान दर्ज कराने के लिए लोनी थाने बुलाया गया था. माहेश्वरी को नोटिस जारी करते हुए बताया गया था कि लोनी थाने में ट्विटर इंडिया के खिलाफ कई धाराओं में केस दर्ज है. ट्विटर के माध्यम से कुछ लोगों ने अपने ट्विटर हैंडल का इस्तेमाल करते हुए समाज में नफरत फैलाने का काम किया और इस मामले में ट्विटर द्वारा कोई संज्ञान नहीं लिया गया.