विज्ञापन
This Article is From Dec 21, 2019

CAA Protest: पुलिस ने नाबालिगों को हिरासत में लिया तो कोर्ट ने लगाई फटकार, कहा- ये कानून का खुला उल्लंघन है

दिल्ली पुलिस को फटकार लगाते हुए चीफ मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट अरुल वर्मा ने कहा, 'नाबालिगों को पुलिस स्टेशन में हिरासत में रखना कानून का खुला उल्लंघन है.' अदालत ने पुलिस को निर्देश दिए थे कि हिरासत में लिए गए लोगों को उनके वकील से मिलने दिया जाए.

CAA Protest: पुलिस ने नाबालिगों को हिरासत में लिया तो कोर्ट ने लगाई फटकार, कहा- ये कानून का खुला उल्लंघन है
दिल्ली पुलिस ने दरियागंज हिंसा मामले में 16 लोगों को गिरफ्तार किया है.
नई दिल्ली:

दिल्ली के दरियागंज (Daryaganj CAA Protest) में शुक्रवार रात नागरिकता संशोधन कानून का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों ने डीसीपी दफ्तर के बाहर खड़ी एक कार को आग के हवाले कर दिया था. लोगों को काबू में करने के लिए पुलिस ने कथित तौर पर लाठीचार्ज और वॉटर कैनन का इस्तेमाल किया. इस मामले में पुलिस ने 40 लोगों को गिरफ्तार किया था, जिनमें 8 नाबालिग शामिल थे. नाबालिगों को हिरासत में लेकर थाने में रखने पर अदालत ने पुलिस को फटकार लगाई है.

दिल्ली पुलिस को फटकार लगाते हुए चीफ मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट अरुल वर्मा ने कहा, 'नाबालिगों को पुलिस स्टेशन में हिरासत में रखना कानून का खुला उल्लंघन है.' अदालत ने पुलिस को निर्देश दिए थे कि हिरासत में लिए गए लोगों को उनके वकील से मिलने दिया जाए और कानूनी सहायता मुहैया कराई जाए. इस मामले में वकीलों ने चीफ मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट से उनके घर जाकर मुलाकात की थी. वकीलों ने मजिस्ट्रेट से मांग की थी कि उन्हें हिरासत में लिए गए लोगों से मिलने दिया जाए. मजिस्ट्रेट ने पुलिस को कस्टडी में रखे गए घायलों का इलाज कराने के भी निर्देश दिए थे.

सोनिया गांधी की टिप्पणी पर भड़कीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, कई राजनीतिक दलों पर साधा निशाना

गौरतलब है कि दरियागंज हिंसा मामले में अभी तक 16 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने जिस 16वें शख्स को गिरफ्तार किया है वह भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) हैं. पुलिस ने आजाद को शनिवार तड़के जामा मस्जिद इलाके से गिरफ्तार किया था. सभी लोगों को तीस हजारी कोर्ट में पेश किए जाने को लेकर कार्यवाही जारी है.

CAA के खिलाफ प्रदर्शन के बीच जामिया की वेबसाइट हैक, हैकर ने लिखा- मैं छात्रों का...

बताते चलें कि शुक्रवार रात प्रदर्शनकारियों ने डीसीपी दफ्तर के बाहर खड़ी एक कार को आग के हवाले कर दिया था. आरोप है कि प्रदर्शनकारियों ने कई और गाड़ियों में भी आगजनी की. पुलिस ने लाठीचार्ज और वॉटर कैनन का इस्तेमाल कर लोगों को काबू में किया. इस घटना में 8 पुलिसकर्मियों सहित करीब 36 लोग घायल हुए. घायलों को लोकनायक अस्पताल में भर्ती कराया गया.

CAA Protest: प्रियंका गांधी ने कहा- जितना आवाज दबाएंगे उतनी तेज आवाज उठेगी

दूसरी ओर दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किए जाने से इंकार किया है. पुलिस का कहना है कि प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए उन्होंने हल्का बल प्रयोग और वॉटर कैनन का ही इस्तेमाल किया था. गाजियाबाद में हुई हिंसा को लेकर भी पुलिस ने 3600 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. पुलिस हिंसा में शामिल लोगों की पहचान कर रही है.

VIDEO: नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में जारी है बवाल

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
शगुन परिहार के पिता-चाचा की आतंकियों ने की हत्या, किश्तवाड़ से लड़ रही हैं चुनाव; जानें उनसे जुड़ी खास बातें
CAA Protest: पुलिस ने नाबालिगों को हिरासत में लिया तो कोर्ट ने लगाई फटकार, कहा- ये कानून का खुला उल्लंघन है
दुनिया के लिए 'शांतिदूत' बन रहा भारत, समझिए यूक्रेन और फिलीस्तीन को PM मोदी से क्यों है इतनी उम्मीद
Next Article
दुनिया के लिए 'शांतिदूत' बन रहा भारत, समझिए यूक्रेन और फिलीस्तीन को PM मोदी से क्यों है इतनी उम्मीद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com