जहांगीरपुरी हिंसा : पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने मुख्य आरोपी अंसार से की पूछताछ

जहांगीरपुरी निवासी अंसार फिलहाल पुलिस हिरासत में है. सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली क्राइम ब्रांच और स्थानीय पुलिस जहांगीरपुरी हिंसा के आरोपी अंसार की कॉल डिटेल और व्हाट्सएप चैट की जांच कर रही है ताकि हनुमान जयंती पर हुई हिंसक घटना के दौरान उसके संपर्कों के बारे में और जानकारी जुटाई जा सके.

जहांगीरपुरी हिंसा : पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने मुख्य आरोपी अंसार से की पूछताछ

जहांगीरपुरी इलाके में 16 अप्रैल को अचानक हिंसा भड़क गई थीं.

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने शुक्रवार को जहांगीरपुरी हिंसा मामले में मुख्य आरोपी अंसार से पूछताछ की. दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि अधिकारियों से विस्तृत जांच रिपोर्ट तैयार करने को कहा गया है. जहांगीरपुरी निवासी अंसार फिलहाल पुलिस हिरासत में है. सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली क्राइम ब्रांच और स्थानीय पुलिस जहांगीरपुरी हिंसा के आरोपी अंसार की कॉल डिटेल और व्हाट्सएप चैट की जांच कर रही है ताकि हनुमान जयंती पर हुई हिंसक घटना के दौरान उसके संपर्कों के बारे में और जानकारी जुटाई जा सके.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक अंसार ने कई लोगों को हिंसा स्थल पर इकट्ठा होने के लिए बुलाया होगा. पुलिस आरोपियों के हिंसा स्थल पर पहुंचे लोगों को गिरफ्तार कर जांच करेगी. हिंसा से पश्चिम बंगाल का संबंध भी सामने आया है, जिसके बाद क्राइम ब्रांच जांच के लिए राज्य में एक टीम भेजी है. पुलिस को आरोपी के बांग्लादेश से संबंध होने की आशंका है. जहांगीरपुरी इलाके के कुशल चौक पर भी करीब एक दर्जन सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. 

ये भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश : अमेठी में महिला पुलिस चौकी प्रभारी ने फांसी लगाकर आत्महत्या की

पुलिस एक अस्थायी निगरानी स्टेशन स्थापित करने की भी योजना बना रही है, जहां से वे कैमरों के जरिए क्षेत्र में राहगीरों पर नजर रखेंगे. हिंसा के बाद पुलिस ने अपने स्थानीय खुफिया तंत्र को सक्रिय कर दिया है. पुलिस ने कहा कि इससे पहले दिन में, अस्थाना ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को पत्र लिखकर जहांगीरपुरी हिंसा मामले के मुख्य आरोपी अंसार के खिलाफ धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत कार्रवाई करने को कहा था. सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में जहांगीरपुरी में एमसीडी द्वारा बुलडोजर चलाए जाने  "यथास्थिति" बनाए रखने का आदेश दिया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कोरोना में कारगर इंडोमेथासिन, अलग-अलग वेरिएंट पर भी असरदार