दिल्ली पुलिस ने अवैध हथियारों की सप्लाई करने वाले अंतरराष्ट्रीय सप्लायर को किया गिरफ्तार, 20 पिस्टल बरामद

पुलिस ने जाल बिछाकर 28 अगस्त को महाराष्ट्र के जलगांव से विकास आनंद को गिरफ्तार कर लिया. उसके पास से 20 पिस्टल और 50 कारतूस बरामद हुए हैं.

दिल्ली पुलिस ने अवैध हथियारों की सप्लाई करने वाले अंतरराष्ट्रीय सप्लायर को किया गिरफ्तार, 20 पिस्टल बरामद

. पुलिस ने जाल बिछाकर 28 अगस्त को महाराष्ट्र के जलगांव से विकास आनंद को गिरफ्तार कर लिया.

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल ने एक अवैध हथियारों (illegal arms) की सप्लाई करने वाले अंतरराज्यीय सप्लायर (international supplier) को गिरफ्तार किया है. उसके पास से 20 पिस्टल और 50 कारतूस बरामद किए गए हैं. स्पेशल सेल के डीसीपी संजीव यादव के मुताबिक, 25 अगस्त को एक सूचना के बाद रोहिणी इलाके से राजेन्द्र बरनाला और बब्लू सिंह को गिरफ्तार किया गया. उनके पास से 18 पिस्टल और 60 कारतूस बरामद हुए. दोनों मध्य प्रदेश के बड़वानी इलाके के रहने वाले हैं. राजेन्द्र ने पुछताछ में बताया कि वो अपने भाई नरेंद्र के कहने पर पंजाब, हरियाणा और रांची में अमन साहू को हथियार सप्लाई करता है. उस दिन ये लोग दिल्ली के बवाना इलाके में किसी को हथियार सप्लाई करने आये थे. 

राजेन्द्र ने बताया कि अमन साहू गैंग में विकास आनंद नाम का शख्स को जो जल्दी ही हथियारों की एक बड़ी खेप सप्लाई करने वाला है. पुलिस ने जाल बिछाकर 28 अगस्त को महाराष्ट्र के जलगांव से विकास आनंद को गिरफ्तार कर लिया. उसके पास से 20 पिस्टल और 50 कारतूस बरामद हुए हैं. आरोपी विकास आनंद ने बताया कि अमन साहू झारखंड का एक बड़ा गैंगस्टर है और उसी के कहने पर वो मध्य प्रदेश के रहने वाले राजेन्द्र सिंह और निहंग सिंह से हथियार लेता था. ये सभी आपस में हथियारों की डीलिंग वॉट्स एप,टेलीग्राम या किसी और एप पर बात करते थे. पुलिस के मुताबिक अमन साहू और विकास आनंद पड़ोसी हैं. वो स्पेयर पार्ट का काम करते थे लेकिन लॉकडाउन के चलते उनका धंधा चौपट हो गया और जल्दी पैसा कमाने के चक्कर में वो इस धंधे में आये.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com