दिल्ली: बाजारों को बंद करने के मुद्दे पर CTI ने मंगलवार को बुलाई व्यापारियों की महापंचायत

पहले लक्ष्मी नगर मार्केट , फिर गांधी नगर मार्केट की 12 दुकानें,  नांगलोई में 2 बाजार, सदर बाजार रूई मंडी, लाजपत नगर सेन्ट्रल मार्केट को पिछले 5 दिनों के अंदर बंद कर दिया गया है.

दिल्ली: बाजारों को बंद करने के मुद्दे पर CTI ने मंगलवार को बुलाई व्यापारियों की महापंचायत

प्रतीकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली:

दिल्ली के बाजारों में बढ़ रही भीड़ और  कोविड गाइडलाइन्स का गंभीरता से पालन नहीं होने पर प्रशासन सख्ती बरत रहा है . पहले लक्ष्मी नगर मार्केट , फिर गांधी नगर मार्केट की 12 दुकानें,  नांगलोई में 2 बाजार, सदर बाजार रूई मंडी, लाजपत नगर सेन्ट्रल मार्केट को पिछले 5 दिनों के अंदर बंद कर दिया गया है. जिसको लेकर दिल्ली के व्यापारियों में काफी पैनिक फैल गया है. इसी मुद्दे पर अब व्यापारियों के संगठन चैम्बर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री ने कल दोपहर में दिल्ली के व्यापारियों की एक महापंचायत बुलाई है जिसमें दिल्ली के 200 बड़े  व्यापारी संगठनों को आमंत्रित किया गया है .

दिल्ली: COVID प्रोटोकॉल का उल्लंघन, लाजपत नगर का सेंट्रल मार्केट और सदर बाजार की रुई मंडी बंद

सीटीआई के चेयरमैन बृजेश गोयल और अध्यक्ष सुभाष खंडेलवाल ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से जिस तरह से दिल्ली के बाजारों को बंद किया जा रहा है उसको लेकर व्यापारियों में काफी पैनिक फैल गया है. दिल्ली के अनेकों संगठनों के फोन आ रहे हैं. व्यापारियों का कहना है कि DDMA द्वारा बाजारों में भीड़ को नियंत्रित करने की जिम्मेदारी व्यापारियों और मार्केट एसोसिएशन्स पर डाली जा रही है जबकि इसके लिए पुलिस प्रशासन और एमसीडी जवाबदेह होने चाहिए क्योंकि व्यापारी अपनी दुकान, गोदाम, ऑफिस के अंदर बाहर तक तो कोरोना नियमों का पालन करा सकते हैं लेकिन मेन रोड या सार्वजनिक सडक पर भीड़ को नियंत्रित करने की पावर व्यापारियों के पास नहीं है .

सदर बाजार, चांदनी चौक, कमला नगर, कनोट प्लेस, लाजपत नगर, नेहरू प्लेस , सरोजनी नगर जैसे बड़े मार्केट एसोसिएशन्स का कहना है कि अवैध रेहड़ी पटरी और हॉकर्स के कारण भी बाजारों में भीड़ बढ रही है जिनको नियंत्रित करने की जिम्मेदारी और पावर मार्केट एसोसिएशन्स के हाथ में नहीं है .

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 54 नए COVID-19 केस, 2021 में सबसे कम आंकड़ा

सीटीआई के महासचिव विष्णु भार्गव और रमेश आहूजा ने बताया कि कल की व्यापारियों की महापंचायत में इसी मुद्दे पर चर्चा होगी कि बाजारों में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन किस तरह किया जाए. इसमें  मार्केट एसोसिएशन्स क्या भूमिका निभा सकती हैं और साथ ही तमाम व्यापारियों के सुझाव लिए जायेंगे. कल की महापंचायत में कश्मीरी गेट, चांदनी चौक, सदर बाजार, गांधी नगर, चावड़ी बाजार, लक्ष्मी नगर,  कमला नगर, कनोट प्लेस, लाजपत नगर, करोल बाग,  सरोजनी नगर, नेहरू प्लेस जैसे तमाम मार्केट एसोसिएशन्स  शामिल होंगे. 

दिल्ली में कोरोना नियमों की अनदेखी के चलते कई बाजार बंद

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com