Delhi: पद संभालते ही ऐक्शन में दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर, सरप्राइज नाइट चेकिंग में जाना थानों का हाल

दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर बालाजी श्रीवास्त ने मध्यरात्रि में रात के समय पुलिसकर्मियों की उपस्थिति का निरीक्षण किया. उन्होंने थाने में मौजूद शिकायतकर्ताओं से भी बातचीत की.

Delhi: पद संभालते ही ऐक्शन में दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर, सरप्राइज नाइट चेकिंग में जाना थानों का हाल

दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर बालाजी श्रीवास्त ने देर रात किया थानों का निरीक्षण.

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस की कमान संभालने के तीसरे दिन दिल्ली पुलिस के नए कमिश्नर बालाजी श्रीवास्तव ने सड़कों पर उतर कर नाईट चेकिंग की. चेकिंग के दौरान पुलिस कमिश्नर ने सेंट्रल दिल्ली के दरियागंज, पूर्वी दिल्ली में मंडावली, आर के पुरम और साउथ कैंपस थानों का दौरा किया. इस दौरान वह दिल्ली पुलिस की तमाम पिकेट पर भी गए. कमिश्नर बालाजी ने अपनी नाईट पेट्रोलिंग के दौरान गाजीपुर बॉर्डर और लाल किले की सुरक्षा का भी जायजा लिया.

इस दौरान उन्होंने इंस्पेक्टर पुष्पलता से बातचीत की. पुष्पलता मंडावली थाने में एडिशनल एसएचओ हैं और 26 जनवरी को किसान हिंसा के दौरान किसान नेता राकेश टिकैत के टैक्टर के सामने काफी देर तक अड़ी रहीं थीं. उन्होंने ट्रैक्टर रैली के दौरान अक्षरधाम में भीड़ को नियंत्रित करने में बहादुरी दिखाई थी.


कमिश्नर ने मध्यरात्रि में रात के समय पुलिसकर्मियों की उपस्थिति का निरीक्षण किया. उन्होंने थाने में मौजूद शिकायतकर्ताओं से भी बातचीत की और उन्हें हाल ही में शुरू की गई एकीकृत शिकायत निगरानी प्रणाली (आईसीएमएस) की विशेषताओं और पुलिस थाने में आए बिना ई-शिकायत दर्ज करने के लिए दिल्ली पुलिस की वेबसाइट का उपयोग करने की जानकारी दी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सीपी, दिल्ली ने आईसीएमएस और व्यवहार कौशल पर पुलिस अधिकारियों के प्रशिक्षण पर जोर दिया. यू-ट्यूब ट्यूटोरियल के माध्यम से दिल्ली पुलिस की शिकायत ई-फाइलिंग सुविधाओं को जनता के बीच अधिक लोकप्रिय बनाने पर भी जो दिया. उन्होंने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे अपने कर्मियों की देखभाल करें और एक उत्साही टीम बनाने के लिए उनके साथ जुड़ें.