सत्येंद्र जैन की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव, सांस लेने में दिक्कत और बुखार के बाद थे अस्पताल में भर्ती

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को सोमवार की रात तेज बुखार और सांस लेने में दिक्कत होने पर राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था लेकिन अब उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है. सोमवार की रात तेज बुखार और सांस लेने में दिक्कत होने पर राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था. मंगलवार की सुबह ही उनका कोरोना टेस्ट किया गया था. सोमवार को उनका ऑक्सीजन लेवल अचानक गिर गया था.

इस बीच देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए केंद्र सरकार ने भी कमर कस ली है. गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने पहले सर्वदलीय बैठक बुलाई और इसके बाद एलएनजेपी (LNJP) अस्पताल का दौरा किया. इसके बाद उन्होंने दिल्ली के मुख्य सचिव को राष्ट्रीय राजधानी के प्रत्येक अस्पताल के कोविड-19 वार्ड में सीसीटीवी कैमरे लगवाने और संक्रमित मरीजों को बिना किसी रुकावट के खाद्य सामग्री मुहैया कराने के लिए वैकल्पिक कैंटीन बनवाने का निर्देश दिया.

दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 1647 नए मामले सामने आए हैं और इस दौरान सबसे ज्यादा 73 मरीजों की मौत हुई है. दिल्ली में कोरोना के अब तक 42829 मामले हो गये हैं. बीते 24 घंटे में 604 मरीज ठीक भी हुए हैं, वहीं अब तक कुल 16427 मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी मिली है. पिछले 24 घंटों में 73 मरीजों की मौत हुई जो कि 24 घंटे में अब तक सबसे ज़्यादा है. दिल्ली में अब तक 1400 मरीजों की मौत हुई है, वहीं, एक्टिव मरीजों की संख्या 25002 है. दिल्ली में बीते 24 घंटों में 6105 टेस्ट हुए हैं, जबकि रविवार के हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक उससे पहले 24 घंटे में 7353 टेस्ट हुए थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर गृह मंत्री ने की सर्वदलीय बैठक