दिल्ली में जनवरी अंत तक रोज़ाना 58-60,000 आ सकते हैं कोरोना केस : सरकारी सूत्र

राजधानी में वीकेंड कर्फ्यू के दौरान मेट्रो और बसों की सेवा को भी बंद करने का सुझाव दिया गया है.

दिल्ली में जनवरी अंत तक रोज़ाना 58-60,000 आ सकते हैं कोरोना केस : सरकारी सूत्र

दिल्ली में जनवरी के आखिर तक रोजाना 58-60 हजार आ सकते हैं.

नई दिल्ली:

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच स्वास्थ्य मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली में जनवरी महीने के अंत तक रोजाना 58-60 हजार नए कोविड मामले दर्ज हो सकते हैं. साथ ही बताया कि  राजधानी में कोरोना के मामलों पर लगाम लगाने के लिए गृह मंत्रालय जल्द ही कोई अहम फैसला ले सकता है. दिल्ली एनसीआर में समान तरीके से पाबंदी लागू करने का सुझाव दिया गया है.

इसके अलावा राजधानी में वीकेंड कर्फ्यू के दौरान मेट्रो और बसों की सेवा को भी बंद करने का सुझाव दिया गया है. गौरतलब है कि दिल्ली के अस्पतालों में भर्ती कोरोना के मरीजों में से करीब 75% मरीज़ ओमिक्रॉन वायरस से संक्रमित हैं.

दिसंबर के आखिर हफ्ते से अब तक दिल्ली के अस्पतालों में 70 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है. इनमें से ज्यादातर कोरोना के ऐसे मरीज थे, जो अन्य बीमारियों से ग्रसित थे.

COVID मामलों में तेजी के बीच खुशखबरी! Omicron Vaccine के मार्च में तैयार हो जाने की उम्मीद 

नए मामलों में 6.5 फीसदी की कमी

भारत में मंगलवार को कोविड के नए मामलों में करीब 6.5 फीसदी की कमी देखने को मिली. पिछले 24 घंटों में कोविड के 1,68,063 नए मामले सामने आए. देश में एक्टिव मरीजों की संख्या 8,21,446 है, जबकि पिछले 24 घंटों में 69,959 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं. हालांकि 277 लोगों की जान नहीं बचाई जा सकी.

Coronavirus India Updates: भारत में कोरोना के दैनिक मामले 6.5 फीसद घटे, एक्टिव केस 8 लाख के पार 

दिल्ली में प्राइवेट दफ्तरों में केवल वर्क फ्रॉम होम

कोविड के मामलों पर काबू पाने के लिए डीडीएमए ने आदेश जारी किया कि दिल्ली में छूट प्राप्त श्रेणी में आने वाले दफ्तरों को छोड़ बाकी सबमें वर्क फ्रॉम होम रहेगा. छूट प्राप्त श्रेणी में प्राइवेट बैंक, जरूरी सर्विस देने वाली कंपनियों के दफ्तर (इसकी अलग से सूची है), इंश्योरेंस/मेडिक्लेम कंपनी, फार्मा कंपनियों के दफ्तर जिसमें प्रोडक्शन और डिस्ट्रीब्यूशन के प्रबंधन की जरूरत हो, रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया द्वारा नियमित संस्थाएं या इंटरमीडियरी,  सभी नॉन बैंकिंग फाइनैंशल कॉरपोरेशन, सभी माइक्रोफाइनेंस संस्थान, अगर अदालतें/ ट्रिब्यूनल या कमीशन खुले है तो वकीलों के दफ्तर और कोरियर सर्विस शामिल हैं.
 

Video: बिना लक्षण वाले लोगों के लिएआई कोरोना की नई गाइडलाइन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com