दिल्ली को मिली Covaxin की 40 हजार डोज, युवाओं का वैक्सीनेशन फिर शुरू

Delhi Vaccination : दिल्ली सरकार (Delhi Govt) को कोरोना (Corona) की मौजूदा स्थिति से निपटने के लिए आज मंगलवार को कोवैक्सीन (Covaxin) की 40,000 खुराक मिली है.

दिल्ली को मिली Covaxin की 40 हजार डोज, युवाओं का वैक्सीनेशन फिर शुरू

Delhi Vaccination : दिल्ली सरकार को मिली कोवैक्सीन की 40 हजार डोज. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

दिल्ली सरकार (Delhi Govt) को कोरोना (Corona) की मौजूदा स्थिति से निपटने के लिए आज मंगलवार को कोवैक्सीन (Covaxin) की 40,000 खुराक मिली है. दिल्ली में बीते एक पखवाड़े से कोवैक्सीन की मांग ने जोर पकड़ा हुआ था. लगभग तीन हफ्ते पहले 13 मई को ही दिल्ली में कोवैक्सीन का स्टॉक खत्म हो गया था.

दिल्ली में युवाओं के वैक्सीनेशन को लेकर भी राहत भरी खबर आई है. दिल्ली में सरकारी टीकाकरण केंद्रों पर युवाओं के वैक्सीनेशन को फिर से शुरू कर दिया गया है. दिल्ली में कोविशील्ड (Covishield) की भी खुराक बीती 23 मई को खत्म हो गई थी.

कुछ राज्यों की क्षुद्र राजनीति के चलते मई महीने में पटरी से उतरा टीकाकरण अभियान : केंद्र

कोविशील्ड की खुराक खत्म हो जाने के बाद सरकारी केंद्रों टीकाकरण पूरी तरह बंद हो गया था. अब दिल्ली सरकार ने फैसला किया है कि कोवैक्सीन की ये 40,000 डोज केवल उन लोगों को लगेगी जो पहली डोज ले चुके हैं. इससे पहले प्राइवेट अस्पतालों को भी निर्देश दिया जा चुका है कि कोवैक्सीन केवल दूसरी डोज वालों के लिए रिजर्व की जाए.

'ऑक्सीजन और मानवता की कमी...' : आगरा के अस्पताल में ऑक्सीजन की मॉक ड्रिल पर राहुल का वार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि कोवैक्सीन की दूसरी डोज 28-42 दिनों में लगती है. ऐसे में जिन्होंने मई में टीका लगवाया था, उनका दूसरा डोज लगवाने के समय हो गया था. वैक्सीन की किल्लत के चलते इन लोगों का टीकाकरण रुका हुआ था.