Delhi: बाजार-मॉल को रात 10 बजे तक खोलने की मिले अनुमति, CTI ने DDMA को लिखा पत्र

दिल्ली के अलग-अलग बाजारों से शाम को दुकान खोलने का समय बढ़ाने की मांग उठ रही है. अगस्त के महीने में कई त्योहार और पर्व आ रहे हैं, जिसके चलते यह मांग उठी है. इसे लेकर सीटीआई ने डीडीएमए को पत्र लिखा है.

Delhi: बाजार-मॉल को रात 10 बजे तक खोलने की मिले अनुमति, CTI ने DDMA को लिखा पत्र

दिल्ली में बाजार और मॉल रात 10 बजे तक खोलने की उठी मांग. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

दिल्ली के अलग-अलग बाजारों से दुकानों को खोलने का समय बढ़ाने की मांग उठ रही है. अगस्त के महीने में आने वाले त्योहार और पर्वों को देखते हुए दुकानदार दुकान को खोलने का समय बढ़ाने की मांग कर रहे हैं. त्योहारी सीजन में व्यापारियों को कारोबार को पटरी पर लाने की संभावनाएं दिख रही हैं. मौजूदा व्यवस्था में दिल्ली की दुकानों को रात 8 बजे तक ही खोलने की अनुमति है. इसे लेकर दिल्ली में व्यापारियों के शीर्ष संगठन चैम्बर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (सीटीआई) ने दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) को पत्र लिखा है.

पत्र में  दुकानों के समय को लेकर व्यापारियों के सामने आ रही समस्याओं को साझा किया गया है. सीटीआई चेयरमैन बृजेश गोयल और अध्यक्ष सुभाष खंडेलवाल ने बताया कि उनके पास कमला नगर, लाजपत नगर, कनॉट प्लेस, सरोजिनी नगर, साउथ एक्स, राजौरी गार्डन, लक्ष्मी नगर, रोहिणी, पीतमपुरा, ग्रेटर कैलाश, करोलबाग समेत कई बाजारों के पदाधिकारियों ने क्लोजिंग टाइम बढ़ाने की गुहार लगाई है.

भारत को COVID वैक्सीन देने में देरी के सवाल पर US का जवाब, कहा- कुछ पेचीदगी के कारण...

इसके साथ ही दिल्ली के मॉल मालिकों ने भी अनुरोध किया है कि मॉल खोलने का समय भी रात 10 बजे तक किया जाए. सीटीआई के महासचिव विष्णु भार्गव और रमेश आहूजा ने बताया कि होलसेल बाजारों में फिर भी समय बढाने की मांग नहीं है, लेकिन रिटेल बाजारों के व्यापारी चाहते हैं कि रिटेल बाजारों को खोलने का समय रात 8 बजे से बढ़ाकर रात 10 बजे तक कर दिया जाए. 

व्यापारियों का कहना है कि दिन में गर्मी होने की वजह से ज्यादा खरीददार शाम 5 बजे के बाद घर से निकलते हैं. रात 8 बजे का क्लोजिंग टाइम है, तो दुकानदार 7:30 बजे से ही शॉप बढ़ाने लगता है, जिसकी वजह से ग्राहकों को ठीक से सामान दिखाने का वक्त नहीं मिल पा रहा है. ग्राहकों को भी बुरा फील होता है. बृजेश गोयल ने कहा कि अब हरियाली तीज, स्वतंत्रता दिवस, रक्षा बंधन और जन्माष्टमी जैसे पर्व करीब हैं. इन त्यौंहारों की खरीददारी अगस्त में होनी है और अगले कुछ दिनों में बाजारों में भीड़ बढ सकती है, इसलिए डीडीएमए को कुछ ढील और देनी चाहिए. 

कश्मीर के बडगाम में मुठभेड़, एक आतंकी ढेर, एके-47 रायफल और पिस्टल बरामद

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भले ही सुबह दुकानों का ओपनिंग टाइम 10 बजे के बजाए 11 बजे कर दें लेकिन शाम को दुकानें खोलने का समय अवश्य बढ़ाना चाहिए. शाम को देर तक दुकानें खुलेंगी, तो मार्केट में भीड़ की स्थिति नहीं होगी. सब आराम से अपना काम कर सकेंगे, कोरोना नियमों का भी अच्छे से पालन होगा.