विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 18, 2021

सोशल मीडिया पर मुस्लिम लड़कियों से रेप की बात करने वाले पर महिला आयोग ने दर्ज करवाई FIR

पूछताछ में गाजियाबाद में रहने वाले 19 वर्षीय आरोपी ने माना कि उसने ये अकाउंट बनाया था. पुलिस ने जांच में पाया कि आरोपी व्यक्ति मानसिक रोगी है और उसका मानसिक इलाज चल रहा है. आरोपी को कोर्ट ने इलाज के लिए भेज दिया है.

Read Time: 3 mins
सोशल मीडिया पर मुस्लिम लड़कियों से रेप की बात करने वाले पर महिला आयोग ने दर्ज करवाई FIR
दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल
नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर मुस्लिम लड़कियों से बलात्कार करने की बात करने वाले शख्स पर दिल्ली महिला आयोग ने दर्ज एफआईआर दर्ज करवाई है. इंस्टाग्राम पर एक व्यक्ति द्वारा मुस्लिम लड़कियों के नंबर सार्वजनिक किए गए थे और साथ ही उनके खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया गया था. दिल्ली महिला आयोग के नोटिस के बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है. मामले पर स्वत संज्ञान लेते हुए दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया था, जिस पर पुलिस ने जवाब दिया कि उन्हें ऐसी कोई शिकायत नहीं मिली है.  जवाब से असंतुष्ट दिल्ली महिला आयोग ने पुलिस को हाज़िर होने के समन जारी किए जिसके बाद पुलिस ने अब मामले में IPC धारा 295A, 354A, 509 के तहत एफआईआर दर्ज की और इंस्टाग्राम को नोटिस जारी किया. अकाउंट चलाने वाले आरोपी से पूछताछ शुरू की गई. 

पूछताछ में गाजियाबाद में रहने वाले 19 वर्षीय आरोपी ने माना कि उसने ये अकाउंट बनाया था. पुलिस ने जांच में पाया कि आरोपी व्यक्ति मानसिक रोगी है और उसका मानसिक इलाज चल रहा है. पुलिस ने आरोपी को कोर्ट के सामने प्रस्तुत किया जिसके बाद कोर्ट ने आरोपी व्यक्ति को इलाज के लिए IHBAS में दाखिल करने के निर्देश पुलिस को दिए हैं. पुलिस ने आयोग को सूचित किया है कि वो मामले में अभी और इन्वेस्टिगेशन करेगी और आगे की कार्यवाही करेगी. 

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा ने कहा, "आजकल सोशल मीडिया पर इस प्रकार की गंदगी फैलाई जा रही है जहां किसी धर्म और समुदाय से आने वाली लड़कियों का बलात्कार करने तक की बातें खुलेआम की जा रही है. हमने मामले में स्वत संज्ञान लिया और उसके बाद पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज कर आरोपी की पहचान की. बताया गया है कि आरोपी मानसिक रोगी है और कोर्ट ने उसे इलाज के लिए IHBAS भेजा है. दिल्ली महिला आयोग इस प्रकार की कोई भी घटिया हरकत बर्दाश्त नहीं करेगा और यदि किसी और ने भी आगे ऐसा कार्य करने की जुर्रत की तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;