"दिल्ली बॉर्डर सील": कृषि कानूनों के विरोध में ब्लैक फ्राइडे मार्च से पहले अकाली दल का दावा

शिरोमणि अकाली दल (Shiromani Akali Dal) ने तीन कृषि कानूनों (Agricultural Laws) को लागू करने के एक साल पूरा होने के विरोध में घोषित ब्लैक फ्राइडे मार्च (Black Friday Protest March) से पहले दिल्ली के सभी बॉर्डर सील करने का आरोप लगाया है.

नई दिल्ली:

शिरोमणि अकाली दल (Shiromani Akali Dal) द्वारा तीन कृषि कानूनों (Agricultural Laws) को लागू करने के एक साल पूरा होने के विरोध में घोषित ब्लैक फ्राइडे मार्च (Black Friday March) से पहले पार्टी ने कहा कि गुरुद्वारा रकाब गंज साहिब को बंद किया जा रहा है और दिल्ली की सीमाओं (Delhi Borders) को सील किया जा रहा है. पार्टी ने इसे लेकर ट्वीट किया है, "विरोध प्रदर्शन के लिए आज आने वाले किसानों और अकाली कार्यकर्ताओं की संख्या को देखते हुए, पंजाबियों को रोकने के लिए रकाब गंज साहिब की घेराबंदी की जा रही है. यह काले तानाशाही समय की याद दिलाता है." उन्होंने आरोप लगाया कि पंजाब में पंजीकृत वाहनों को दिल्ली की सीमाओं पर रोका जा रहा है. 

उन्होंने कहा, "दिल्ली के सभी बॉर्डर सील कर दिए गए हैं और पंजाब के वाहनों को रोका जा रहा है. जबकि अन्य सभी गुजर रहे हैं. पंजाबियों को बताया जा रहा है कि उनका प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया है. हमारी शांतिपूर्ण आवाजों ने ताकतों को डरा दिया है." 

कृषि कानूनों के खिलाफ जारी विरोध प्रदर्शन का एक साल पूरा होने पर शुक्रवार को सुबह 9.30 बजे गुरुद्वारा रकाब गंज साहिब से संसद तक विरोध मार्च निकाला जाएगा. विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल और सांसद हरसिमरत कौर बादल करेंगे. 

एएनआई से बातचीत करते हुए अकाली दल के महासचिव प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने आश्वस्त किया कि विरोध मार्च शांतिपूर्ण होगा. उन्होंने कहा, "मार्च शांतिपूर्ण होगा. हम तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने के लिए सरकार को ज्ञापन देंगे. यहां तक की यदि हमें विरोध की अनुमति नहीं मिली तो भी हम शांति प्रदर्शन करेंगे और अपना ज्ञापन देंगे."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

- - ये भी पढ़ें - -
* "बादल के कार्यक्रम में किसानों के विरोध को आप क्या कहेंगे?": अकालियों पर बीजेपी का तंज
* पंजाब में बवाल के बाद कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने 'पंज प्यारे' टिप्पणी पर मांगी माफी
* गुरुद्वारे में आए तालिबान, सिखों और हिन्दुओं को दिया सुरक्षा का आश्वासन : अकाली नेता