दिल्ली एयरपोर्ट से 2 करोड़ से ज्यादा का सोना बरामद, 4 लोग गिरफ्तार

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर दो अलग अलग मामलों में कस्टम विभाग ने 2 यात्रियों को गिरफ्तार कर उनके पास से 2 करोड़ 17 लाख रुपए से ज्यादा कीमत का सोना बरामद किया.

दिल्ली एयरपोर्ट से 2 करोड़ से ज्यादा का सोना बरामद, 4 लोग गिरफ्तार

एयरपोर्ट से 2 करोड़ से ज्यादा का सोना बरामद

खास बातें

  • दिल्ली एयरपोर्ट से 2 करोड़ से ज्यादा का सोना बरामद
  • घटना में 4 लोग गिरफ्तार
  • पहली बरामदगी एक कोरियन नागरिक से हुई
नई दिल्ली:

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर दो अलग अलग मामलों में कस्टम विभाग ने 2 यात्रियों को गिरफ्तार कर उनके पास से 2 करोड़ 17 लाख रुपए से ज्यादा कीमत का सोना बरामद किया. एक आरोपी से पूछताछ के बाद सोना लेने आये 2 लोगों को एयरपोर्ट के बाहर से भी गिरफ्तार किया गया. पहली बरामदगी एक कोरियन नागरिक से हुई जो हांगकांग से स्पाइसजेट की फ्लाइट से 29 अक्टूबर को दिल्ली आया था. शक होने पर कस्टम विभाग ने जब उसकी तलाशी ली तो स्टील के डिस्कनुमा सामान के अंदर सोने को गलाकर छिपाया गया था. 

दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर विशेष डॉग 'गाइड' ने ऐसे पकड़ा संदिग्ध बैग

सोने का कुल वजन करीब 6 किलोग्राम था. पूछताछ में आरोपी में बताया कि वो इससे पहले भी 8 बाहर भारत आ चुका है और करीब 18 करोड़ 70 लाख के सोने की तस्करी कर चुका है. पूछताछ के बाद आरोपी को कस्टम एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया गया.


दिल्ली एयरपोर्ट पर मिले संदिग्ध बैग में RDX होने की आशंका, सुरक्षा एजेंसियां जांच में जुटीं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वहीं एक दूसरे मामले में कस्टम विभाग ने 31 अक्टूबर को दुबई से आये एक यात्री को गिरफ्तार किया जिसने अपनी पगड़ी में 2 पारदर्शी पैकेट में 588 ग्राम सोना छिपाया हुआ था. सोने की कीमत 9 लाख 82 हजार रुपये है. आरोपी से पूछताछ के बाद तस्करी का सोना लेने आये 2 लोगों को एयरपोर्ट के बाहर से गिरफ्तार कर लिया गया.