यह ख़बर 24 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

संसद में गतिरोध दूर करने की कोशिश, सरकार ने की बीजेपी से बात

खास बातें

  • कैग की रिपोर्ट को लेकर संसद में जारी गतिरोध को समाप्त करने की कोशिश में सरकार ने विपक्ष से संपर्क साधा, लेकिन बीजेपी प्रधानमंत्री से इस्तीफे की अपनी मांग पर कायम है।
नई दिल्ली:

कोयला ब्लॉक आवंटन में कथित अनियमितता पर नियंत्रण एवं महालेखा परीक्षक (कैग) की रिपोर्ट को लेकर संसद में जारी गतिरोध को समाप्त करने की कोशिश में सरकार ने शुक्रवार को विपक्ष से संपर्क साधा, लेकिन बीजेपी प्रधानमंत्री से इस्तीफे की अपनी मांग पर कायम है।

गृहमंत्री और निचले सदन के नेता सुशील कुमार शिंदे तथा संसदीय कार्य मंत्री पवन कुमार बंसल ने हंगामे के चलते दोनों सदनों की कार्यवाही स्थगित होने के तुरंत बाद लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज से उनके कक्ष में चर्चा की।

उन्होंने सुषमा से आग्रह किया कि सदन की कार्यवाही चलने दी जाए और उन्हें आश्वस्त किया कि सरकार कोयला ब्लॉक आवंटन पर चर्चा कराने को तैयार है। सूत्रों ने बताया कि सुषमा अपनी पार्टी के रुख पर कायम रहीं कि प्रधानमंत्री को इस्तीफा देना चाहिए। सुषमा के साथ बैठक के दौरान लोकसभा में बीजेपी के उपनेता गोपीनाथ मुंडे और पार्टी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन शामिल थे।

इसके बाद बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी, सुषमा स्वराज, राज्यसभा में विपक्ष के नेता अरुण जेटली, शाहनवाज हुसैन और गोपीनाथ मुंडे ने बैठक की। पार्टी सूत्रों ने बताया कि जब तक सरकार उसकी (बीजेपी) मांग नहीं मानती, तब तक वह संसद की कार्यवाही बाधित करना जारी रखेगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सुषमा के साथ बातचीत के बारे में पूछे जाने पर शिंदे ने कहा, मैं सभी लोगों से बात कर रहा हूं...सुषमा स्वराज से भी और अन्य सहयोगियों से भी। ऐसा प्रयास किया जा रहा है कि चर्चा हो और इसके माध्यम से गतिरोध को समाप्त किया जाए। गृहमंत्री ने कहा, हम और प्रधानमंत्री लगातार यही बात कहते आ रहे हैं कि चर्चा से हम इस मुद्दे का समाधान निकाल सकते हैं।