DDMA की बैठक खत्म, कोरोना के चलते दिल्ली में लग सकती है कुछ और पाबंदियां : सूत्र

सूत्रों ने बताया कि दिल्ली में कुछ और पाबंदियां लग सकती हैं. दिल्ली में रेस्टोरेंट में बैठकर खाने पर पाबंदी लग सकती है,हालांकि रेस्टोरेंट से होम डिलीवरी और टेकअवे की सुविधा चल सकती है.

नई दिल्‍ली :

देश की राजधानी दिल्‍ली में कोविड के हालात पर विचार के लिए दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक खत्म हो गई है. सूत्रों ने बताया कि दिल्ली में  कुछ और पाबंदियां लग सकती हैं. दिल्ली में रेस्टोरेंट में बैठकर खाने पर पाबंदी लग सकती है,हालांकि रेस्टोरेंट से होम डिलीवरी और टेकअवे की सुविधा चल सकती है.गौरतलब है कि देश की राजधानी दिल्‍ली में हाल के समय में कोरोना के नए केस काफी बढ़े हैं. रविवार, 9 जनवरी को ही 22 हजार से ज्यादा दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीज (Delhi Covid Cases) मिले हैं. दिल्ली स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार,दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 22,751 नए कोरोना मामले मिले हैं. जबकि पॉजिटिविटी रेट 23.53% पर पहुंच गया है.

कोरोना का कहर : भारत में 12.5 फीसदी बढ़े COVID-19 केस, पिछले 24 घंटे में 1,79,723 नए मामले

राजधानी में यह 1 मई के बाद एक दिन में सबसे ज्यादा नए मामलेहैं. 7 मई के बाद सबसे ज्यादा पॉजिटिविटी रेट हो गया है.  पिछले 24 घंटों में 17 मरीजों की मौत हुई, 16 जून के बाद एक दिन में सबसे ज्यादा मौतें दर्ज की गई हैं. दिल्ली में कोरोना के मामले इस वक्त इतने बड़े स्तर पर पहुंचे हैं, जब पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों का ऐलान हुआ है. इससे पहले, दिल्‍ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल का रविवार को बयान आया था. इसमें उन्होंने कहा था कि लॉकडाउन लगाने की कोई मंशा नहीं है. एलजी और वह पूरे हालात पर नजर रखे हुए हैं. केजरीवाल ने कहा था कि केंद्र सरकार से लगातार संपर्क में हैं और केंद्र का पूरा सहयोग मिल रहा है. पहले भी दिल्ली वालों ने मिलकर कोरोना की लहर से पार पा लिया था, इस बार भी हम पार पा लेंगे. जिन्होंने वैक्सीन नहीं लगवाई है, वह वैक्सीन जरूर लगवा लें. वैक्सीन का मतलब यह नहीं है कि आप संक्रमित नहीं होंगे, लेकिन इसे लगवाने से आपकी जान के ऊपर खतरा कम हो जाता है. हमारी कोशिश होगी कि कम से कम पाबंदिया लगे, ताकि लोगों के सामने रोजी-रोटी की समस्या पैदा न हो. 

कर्नाटक के सीएम के कार्यक्रम में कोविड नियमों की उड़ी धज्जियां

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com