दादरी हिंसा में मारे गए अखलाक के परिवार ने छोड़ा बिसाहड़ा गांव, सुब्रतो पार्क शिफ्ट हुए

दादरी हिंसा में मारे गए अखलाक के परिवार ने छोड़ा बिसाहड़ा गांव, सुब्रतो पार्क शिफ्ट हुए

अखलाक के परिवार का फाइल फोटो...

नई दिल्‍ली/दादरी:

दादरी में हिंसा का शिकार हुए अख़लाक के परिवार ने बिसाहड़ा गांव छोड़ दिया है। अब पूरा परिवार दिल्ली के सुब्रतो पार्क में वायु सेना परिसर में शिफ्ट हो गया है। दरअसल, अख़लाक़ के बड़े बेटे सरताज वायुसेना में काम करते हैं और वह सुब्रतो पार्क में वायुसेना परिसर में ही रह रहे हैं।

घटना के बाद से ही वायुसेना परिवार के संपर्क में है और कल वायुसेना की एक टीम ने बिसाहड़ा गांव का दौरा भी किया था। साथ ही उन्होंने गौतमबुद्ध नगर के डीएम से भी मुलाकात की और मामले में निष्पक्ष जांच की अपील की थी।

उल्‍लेखनीय है कि इस घटना के बाद वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल अरूप राहा ने गोमांस खाने की अफवाह की वजह से वायुसेना कर्मी के पिता की पीट-पीटकर हत्या किए जाने की घटना को 'दुर्भाग्यपूर्ण' करार देते हुए कहा था कि इस परिवार को किसी वायुसेना इलाके में ले जाने पर विचार किया जा रहा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऐसी घटनाओं को अस्वीकार्य करार दिए जाने पर जोर देते हुए राहा ने कहा था कि वायुसेना के वरिष्ठ अधिकारी मोहम्मद सरताज और उनके परिवार के संपर्क में हैं। उन्होंने वायुसेना दिवस से पहले संवाददाता सम्मेलन में सवालों का जवाब देते हुए कहा, 'मैं इसे दुर्भाग्यपूर्ण घटना या हादसा कहूंगा। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि वायुसेना के एक कर्मी के परिवार में मौत हुई है। हम परिवार के साथ संपर्क में हैं।' राहा ने कहा, 'सुरक्षा की जो जरूरत है, हम उन्हें दे रहे हैं। हम उन्हें वायुसेना के किसी इलाके में ले जाने का प्रयास कर रहे हैं। हम उसके साथ हैं और हमारे लोग परिवार का सहयोग कर रहे हैं।' वायुसेना के सूत्रों ने कहा कि सरताज फिलहाल चेन्नई में तैनात हैं।