Cyclone Yaas : तूफानी हुआ समंदर, बंगाल और ओडिशा में हुई भारी बारिश, तस्वीरों में देखें हालात

चक्रवात यास की सुबह 9 बजे के आसपास लैंडफॉल की प्रक्रिया शुरू हो गई थी. इसके पहले मंगलवार से ही दोनों राज्यों में तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है. 

Cyclone Yaas : तूफानी हुआ समंदर, बंगाल और ओडिशा में हुई भारी बारिश, तस्वीरों में देखें हालात

Cyclone Yaas Rainfall : ओडिशा और पश्चिम बंगाल के कई जिलों में हुई भारी बारिश.

नई दिल्ली:

Cyclone Yaas Updates : बंगाल की खाड़ी और देश के पूर्वी तटों पर अगले कुछ घंटों के भीतर अत्यधिक खतरनाक चक्रवाती तूफान 'यास' टकराने वाला है. यह तूफान ओडिशा के उत्तरी तटों से टकराते हुए पश्चिम बंगाल से टकरा सकता है. दोनों ही राज्यों में पिछले 2-3 दिनों से सुरक्षा के लिहाज से लगातार कदम उठाए जा रहे हैं. लाखों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है. लाइव अपडेट्स यहां देखें.

आज दोपहर तक लैंडफॉल होने की आशंका है. सुबह 9 बजे के आसपास लैंडफॉल की प्रक्रिया शुरू हो गई थी. इसके पहले मंगलवार से ही दोनों राज्यों में तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है. 

1cngupb8

ओडिशा के धामरा और बालासोर में सुबह से ही तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही थी. बालासोर में तो समुद्र का स्तर बढ़ जाने से रिहायशी इलाकों में पानी घुस आया. यहां पेड़ और लोगों के घर पानी डूबे नजर आए.

पश्चिम बंगाल के मेदिनीपुर के दीघा में भी ऐसा ही नजारा आया. यहां समुद्र का स्तर खतरनाक स्तर तक बढ़ गया है. यहां पर लगातार ऊंची लहरें तटों से टकरा रही हैं. 

15mkhkco

दीघा में भी सुबह-सुबह ही सड़कों पर घुटनों तक पानी भरा हुआ नजर आया. लोग पानी के बीच से गुजरते नजर आए. पश्चिम बंगाल के नैहाटी और हालीशहर में कई घर तूफ़ान और तेज़ बारिश की वजह से तबाह हो गए हैं.

ub736mqo

वहीं, कोलकाता सहित कई और जिलों में कल से बारिश हो रही है.  खतरे को देखते हुए एहतियात के तौर पर कोलकाता एयरपोर्ट बंद कर दिया गया है, कोलकाता एयरपोर्ट की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक एयरपोर्ट से 26 मई की सुबह 8.30 बजे से शाम 7.45 बजे तक सभी उड़ानें निलंबित रहेंगी.

sg84ojt

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मौसम विभाग के मुताबिक चक्रवात का सबसे ज़्यादा असर तटीय ओडिशा और पश्चिम बंगाल में होगा. इसके अलावा तमिलनाडु, आंध्रप्रदेश, अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में भी इसका प्रभाव दिखाई देने की आशंका है. इन राज्यों के अलावा झारखंड, केरल के तटवर्ती इलाक़े भी तूफ़ान यास से प्रभावित हो सकते हैं.असम, मेघालय, यूपी और बिहार के कई इलाक़ों में भी तूफ़ान की वजह से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.