Cyclone Asani: कुछ इलाकों में शुरू हुई बारिश और तेज हवाएं, मछुआरों के लिए जारी हुआ अलर्ट 

Cyclone Asani: चक्रवात आसनी के असर से कई इलाकों में बारिश और तेज हवाओं का दौर शुरू हो गया है. इसके मद्देनजर अंतर-द्वीपीय जहाज सेवाओं को रोक दिया गया है और मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने का अलर्ट जारी किया गया है. 

Cyclone Asani: कुछ इलाकों में शुरू हुई बारिश और तेज हवाएं, मछुआरों के लिए जारी हुआ अलर्ट 

मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने का अलर्ट जारी किया गया है. (प्रतीकात्‍मक फोटो)

पोर्ट ब्लेयर:

Cyclone Asani: चक्रवात ‘आसनी' के प्रभाव से रविवार को बारिश और तेज हवाओं (Rain And Strong Winds) के कारण अंडमान एवं निकोबार द्वीप समूह (Andaman & Nicobar Islands) के कुछ हिस्सों में आम जनजीवन प्रभावित हुआ. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि साल के पहले चक्रवाती तूफान (Cyclone Storm) के तेजी से द्वीप समूह की तरफ बढ़ने के मद्देनजर अंतर-द्वीपीय जहाज सेवाओं को रोक दिया गया है और मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने का अलर्ट जारी किया गया है. 

अधिकारियों के मुताबिक, एहतियात के तौर पर द्वीप समूह के विभिन्न हिस्सों में राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के लगभग 100 कर्मियों को तैनात किया गया है और छह राहत शिविर भी स्थापित किए गए हैं. उन्होंने बताया कि उत्तर और मध्य अंडमान में बारिश के साथ तेज हवाएं चलीं, लेकिन पोर्ट ब्लेयर में जनजीवन सामान्य रहा. 

चक्रवात आसनी: 80-85 KM की रफ्तार से चलेंगी हवाएं, इन इलाकों में भारी बारिश के आसार 

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने रविवार को जारी एक ट्विटर पोस्ट में कहा, ‘‘आज 20 मार्च 2022 को भारतीय समयानुसार सुबह साढ़े पांच बजे दक्षिण-पूर्वी बंगाल की खाड़ी और उससे सटे दक्षिण अंडमान सागर के ऊपर बना कल का कम दबाव वाला क्षेत्र न्यूनतम दबाव वाले क्षेत्र में तब्दील हो गया.  अगले 24 घंटों के दौरान इसके और अधिक गहन न्यूनतम दबाव वाले क्षेत्र में बदलने की आशंका है.''

अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में चक्रवाती तूफान से निपटने के लिए तैयारियां जारी

मौसम विज्ञानियों के अनुसार, चक्रवाती तूफान के बांग्लादेश और म्यांमार के तटों की तरफ बढ़ने के भी आसार हैं. 

चक्रवात आसनी का खतरा: नाविकों, मछुआरों को समुद्र में न जाने की चेतावनी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com