आरे में पेड़ कटाई का मामला अब 16 दिसंबर को होगी सुनवाई, फिलहाल मेट्रो कारशेड का निर्माण कार्य चलता रहेगा

कोर्ट ने कहा कि फिलहाल मेट्रो कारशेड का निर्माण कार्य चलता रहेगा. लेकिन लेकिन पेड़ काटने पर रोक का अंतरिम आदेश जारी रहेगा.

आरे में पेड़ कटाई का मामला अब 16 दिसंबर को होगी सुनवाई, फिलहाल मेट्रो कारशेड का निर्माण कार्य चलता रहेगा

कोर्ट ने कहा मेट्रो कारशेड का निर्माण कार्य चलता रहेगा

खास बातें

  • फिलहाल मेट्रो कारशेड का निर्माण कार्य चलता रहेगा
  • पेड़ काटने पर रोक का अंतरिम आदेश जारी रहेगा
  • सुप्रीम कोर्ट में मामले की सुनवाई 16 दिसंबर को
नई दिल्ली:

मुंबई के आरे (Aarey) में पेड़ काटे जाने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने फिलहाल यथास्थिति बरकरार रखने का फैसला दिया है.कोर्ट ने कहा कि फिलहाल मेट्रो कारशेड का निर्माण कार्य चलता रहेगा. लेकिन पेड़ काटने पर रोक का अंतरिम आदेश जारी रहेगा. मुंबई नगर निगम की ओर से मुकुल रोहतगी ने बताया कि पेड़ों की कटाई और पौधे लगाने व उनके बचने की संभावना समेत विस्तृत ब्योरा अदालत को सौंपा गया. कोर्ट को इससे जुड़े तस्वीर भी उपलब्ध करवाए गए. वरिष्ठ अधिवक्ता मुकुल रोहतगी ने कहा कि अब तक 20900 पौधे लगाए जा चुके हैं.

आरे के जंगल बचाने के लिए उमड़ा लोगों का हुजूम

वहीं दूसरी तरफ याचिकाकर्ता ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि बड़े स्तर पर निर्माण का कार्य किया जा रहा है. अदालत से निर्माण कार्य को रोकने की अपील की गई. आपको बता दें कि बॉम्बे हाइकोर्ट ने इससे पहले आरे को जंगल घोषित करने से इनकार कर दिया था.

गौरतलब है कि मेट्रो निर्माण के लिए आरे में भारी पैमाने पर पेड़ो की कटाई की गई थी. जिसके बाद देश भर में इसके विरोध में आवाज उठने लगी थी. बाद में अदालत ने पेड़ काटने पर रोक लगा दी थी. सुप्रीम कोर्ट में अब इस मामले पर 16 दिसंबर को सुनवाई होगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: आरे कॉलोनी: सुप्रीम कोर्ट ने यथास्थिति बनाए रखने का दिया आदेश