यह ख़बर 17 सितंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

मुजफ्फरनगर के सभी इलाकों से कर्फ्यू हटा

खास बातें

  • दंगा प्रभावित मुजफ्फरनगर के सभी क्षेत्रों से मंगलवार को कर्फ्यू हटा लिया गया क्योंकि प्रशासन ने हाई अलर्ट हटाने के लिए माहौल को ‘अनुकूल’ पाया।
मुजफ्फरनगर:

दंगा प्रभावित मुजफ्फरनगर के सभी क्षेत्रों से मंगलवार को कर्फ्यू हटा लिया गया क्योंकि प्रशासन ने हाई अलर्ट हटाने के लिए माहौल को ‘अनुकूल’ पाया।

जिला मजिस्ट्रेट कौशल राज शर्मा ने कहा कि जिले में अब सभी इलाकों से कर्फ्यू हटा लिया गया है। स्थिति अब अनुकूल और शांतिपूर्ण है। वीआईपी लोगों (उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह) के दौरे हुए थे और इसलिए इस संबंध में हमने यह फैसला किया है।

आज शाम सात बजे से कहीं भी कर्फ्यू नहीं होगा। उन्होंने कहा कि रात में गश्त और निगरानी जारी रहेगी। जिले के सभी स्कूल खुल गए हैं और जल्द ही सेना को भी हटाने के बारे में फैसला किया जाएगा।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रवीण कुमार ने कहा कि निगरानी कम नहीं होगी और किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए पुलिसकर्मियों की संख्या उतनी ही बनाए रखी जाएगी। क्षेत्र की शराब की दुकानें अनिवार्य रूप से शाम सात बजे तक बंद होंगी।

इससे पहले आज प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी के साथ हिंसा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया और अपराधियों को ‘कड़ी सजा’ का वादा किया।

सिंह ने समाज के सभी वर्गों से शांति और सौहार्द बनाए रखने की अपील की और हालात सामान्य करने में राज्य सरकार को केन्द्र की हरसंभव मदद का आश्वासन दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सिंह, सोनिया और राहुल ने बस्सीकलां गांव के एक शिविर का दौरा किया जहां हिंसा प्रभावित मुस्लिमों ने आश्रय लिया हुआ है। उन्होंने जाट बहुल बवाली और खंजपुरा गांवों का भी दौरा किया।