महाराष्ट्र में एक दिन में अब तक सबसे ज्यादा 773 कोरोना मरीजों की मौत, दर्ज किए गए 66,836 नए केस

पूरे देश में महाराष्ट्र से ही सबसे ज्यादा कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं. शुक्रवार को यहां 66,836 नए कोविड-19 केस दर्ज किए गए.

महाराष्ट्र में एक दिन में अब तक सबसे ज्यादा 773 कोरोना मरीजों की मौत, दर्ज किए गए 66,836 नए केस

प्रतीकात्मक तस्वीर.

मुंबई:

महाराष्ट्र में शुक्रवार को 24 घंटे के भीतर 773 लोगों की कोरोना वायरस की वजह से मौत हुई है. यह एक दिन में अब तक का सबसे ज्यादा मौत का आंकड़ा है. पूर देश में महाराष्ट्र से ही सबसे ज्यादा कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं. शुक्रवार को यहां 66,836 नए कोविड-19 केस दर्ज किए गए. हालांकि, इस बीच राहत भरी खबर यह है कि प्रदेश में नए मामलों से ज्यादा एक दिन में कोरोना से ठीक हुए लोगों की संख्या है. राज्य सरकार के मुताबिक, शुक्रवार को 74,045 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है. अब तक कुल 34,04,792 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है. प्रदेश में इसके साथ ही रिकवरी रेट 81.81 फीसदी है. 

महाराष्ट्र में अभी 6,91,851 सक्रिय मामले हैं, जो कि देश में किसी राज्य के सबसे ज्यादा आंकड़ा है. यहां मृत्यु दर की बात की जाए तो वह 1.52 फीसदी है.

पहली 'Oxygen Express' विशाखापत्तनम से पहुंची महाराष्ट्र, अस्पताल बेसब्री से कर रहे थे इंतजार

पुणे में पिछले 24 घंटे में 9,863 नए मामले आए हैं, जबकि 30 लोगों की मौत हुई है. नागपुर ने मामलों में मुंबई को पछाड़ दिया है, जहां कोरोनावायरस के 7,970 नए मामले आए हैं. वहीं, मुंबई में 7,221 मामले दर्ज किए गए हैं.  मुंबई में नए केसों से ज्यादा लोग एक दिन में डिस्चार्ज किए गए हैं. पिछले 24 घंटे में 9541 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है. यहां पर शुक्रवार को 72 लोगों की मौत हुई है. 

कोरोना का कहर : कई राज्यों में केस तो कईयों में एक दिन में सबसे ज्यादा मौतें , जानें-अपने प्रदेश का हाल

बता दें, कोरोनावायरस (Covid-19) की दूसरी लहर का कहर कम होता नहीं दिख रहा है. जहां एक तरफ पूरे देश में स्वास्थ्य सेवाओं की हालात चरमराती हुई दिख रही है, वहीं दिनों-दिन कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा होता जा रहा है. शुक्रवार को करीब दस राज्यों में रिकॉर्ड तोड़ मामले सामने आए हैं, वहीं कई राज्यों में मौत के आकंड़ों में रिकॉर्ड इजाफा दर्ज किया है. यूपी, केरल, बिहार, राजस्थान, असम, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और पश्चिम बंगाल में एक दिन में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले दर्ज किए गए हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली में कोरोना के डबल म्यूटेंट से बढ़ा खतरा