दिल्ली में 40 दिनों के बाद Covid-19 के सबसे ज्यादा केस दर्ज, DDMA ने बुलाई बैठक

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते DDMA की 20 अप्रैल को बैठक बुलाई गई है.

नई दिल्ली:

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. आज दिल्ली में पिछले 40 दिनों में कोविड-19 के सबसे ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए हैं. 3 मार्च के बाद दिल्ली में कोरोना के सबसे ज्यादा 325 नए मामले सामने आए हैं. हालांकि, पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से किसी की मौत नहीं हुई है. वहीं, कोरोनावायरस की पॉजिटिविटी रेट 2.39 पहुंच गई है. वहीं, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते DDMA की 20 अप्रैल को बैठक बुलाई गई है. 

वहीं, दिल्ली के उप-मुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया गुरुवार को माना कि दिल्‍ली के ओवरऑल कोरोना के मामलों में बढ़ोत्‍तरी हुई है लेकिन उन्‍होंने कहा कि फिलहाल चिंता की कोई बात नहीं है. उन्‍होंने कहा कि यह पता लगना बाकी है कि यह पुराना ही वेरियंट है या नया. यह जीनोम सिक्वेंसिंग से पता चलेगा. किसी भी स्कूल में एक भी केस आता है तो हम इस पर नजर रखते हैं.

दिल्ली में कोरोना केसों में वृद्धि के चलते DoE ने स्कूलों के लिए जारी की गाइडलाइंस, दिए यह निर्देश..

सिसोदिया ने कहा, 'हमने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को कहा है कि कहीं भी स्कूल में केस आते हैं तो नजर रखें और अगले 4 दिनों की छुट्टी के दौरान स्कूलों के लिए अलग से SOP तैयार करें. अगले एक-दो दिनों में स्कूलों के लिए अलग से SOP जारी करेंगे. पिछले 4-5 दिनों में 4-5 स्कूलों से ऐसी खबर आई है कि कहीं टीचर में कोविड पता चला कहीं बच्चे में. लेकिन हमारी नजर है, पैनिक की जरूरत नहीं है.' 

दिल्ली के एक स्कूल में एक छात्र और शिक्षक को हुआ कोरोना, साथ पढ़ने वाले बच्चों को भेजा गया घर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें, बुधवार को दिल्‍ली में कोविड के 299 नए मामले दर्ज हुए थे, जो कि एक दिन पहले यानी मंगलवार  (202 मामले) की तुलना में करीब 50 फीसदी ज्‍यादा थे.