विज्ञापन
This Article is From Aug 11, 2021

Covid-19: धारावी में अगस्त में तीसरी बार एक दिन में नहीं आया संक्रमण का कोई नया मामला

मुंबई के धारावी में कोरोना महामारी से लोगों को बड़ी राहत मिली है. अगस्त में तीसरी बार धारावी में कोरोना का कोई भी मामला सामने नहीं आया है.

Covid-19: धारावी में अगस्त में तीसरी बार एक दिन में नहीं आया संक्रमण का कोई नया मामला
Corona Update: मुंबई के धारावी में अगस्त में तीसरी बार सामने नहीं आया कोई भी नया मामला. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुंबई:

कोरोना की दूसरी लहर में कोरोना संक्रमण के मामलों से सबसे ज्यादा प्रभावित रहे महाराष्ट्र में अब हालात सुधरते नजर आ रहे हैं. मुंबई में धारावी की बात करें तो यहां भी बड़ी संख्या में कोरोना के मामले देखने को मिले थे. घनी आबादी वाला मुंबई का यह इलाका कोरोना मामलों को लेकर कई बार सुर्खियों में आया. वर्तमान में धारावी में कोरोना संक्रमण को लेकर राहत भरी खबर है. धारावी में आज कोरोना का एक भी केस सामने नहीं आया है. अगस्त में ऐसा तीसरी बार हो रहा है, जब धारावी में 24 घंटों के भीतर एक भी कोरोना संक्रमण का मामला सामने नहीं आया.  

इस्‍माइल के 'मेक इन इंडिया' सपने का दुखद अंत, टेस्‍ट उड़ान में हेलीकॉप्‍टर क्रैश होने से मौत

बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मुंबई के झुग्गी-बस्ती इलाके धारावी में बुधवार को अगस्त में तीसरी बार ऐसा हुआ है कि एक दिन में कोविड-19 का कोई नया मामला सामने नहीं आया. धारावी में संक्रमण के अभी तक कुल 6,992 मामले सामने आए हैं.

अधिकारी ने बताया कि तीन और आठ अगस्त को भी संक्रमण का कोई नया मामला सामने नहीं आया था. जून और जुलाई माह में भी कुछ दिन ऐसे थे, जब संक्रमण का कोई नया मामला सामने नहीं आया. धारावी में संक्रमण के अभी तक कुल 6,992 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 6,596 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं.

तेज रफ्तार मोटरसाइकिल पर स्टंट कर रहे थे बाइकर, तभी आपस में टकरा गईं दो बाइक और लग गई आग, देखें Video

उन्होंने बताया कि धारावी में अभी 25 लोगों का कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज चल रहा है. इलाके में आठ अप्रैल 2021 को कोविड-19 के सर्वाधिक 99 मामले सामने आए थे. यहां संक्रमण का पहला मामला एक अप्रैल 2020 को सामने आया था. 2.5 वर्ग किमी से अधिक इलाके में फैले धारावी में करीब 6.5 लाख लोग रहते हैं.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com