''लॉकडाउन एक विकल्‍प'': महाराष्‍ट्र में कोरोना केसों में आए उछाल के बीच बोले CM उद्धव ठाकरे

गुरुवार को राज्‍य में कोरोना के 25,833 नए मामले (New corona cases in Maharashtra) दर्ज किए गए, एक दिन में आए यह कोरोना मामलों की सर्वाधिक संख्‍या है.

''लॉकडाउन एक विकल्‍प'': महाराष्‍ट्र में कोरोना केसों में आए उछाल के बीच बोले CM उद्धव ठाकरे

उद्धव ठाकरे ने लोगों से बिना किसी खौफ के कोरोना का टीका लगवाने की भी अपील की है

मुंंबई:

Maharashtra corona cases update: महाराष्‍ट्र में कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों ने राज्‍य सरकार की चिंता बढ़ा दी है. गुरुवार को राज्‍य में कोरोना के 25,833 नए मामले (New corona cases in Maharashtra) दर्ज किए गए, एक दिन में आए यह कोरोना मामलों की सर्वाधिक संख्‍या है. कोरोना के 25,833 मामले आने के एक दिन बाद मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने कहा कि लॉकडाउन एक विकल्‍प है लेकिन उन्‍हें विश्‍वास है कि लोग खुदबखुदकोरोना गाइडलाइन का पालन करेंगे. ठाकरे ने कहा कि कोरोना की स्थिति लगातार खराब होती जा रही है क्‍योंकि गुरुवार को आए नए मामलों में सितंबर में दर्ज किए गए कोरोना के मामलों की संख्‍या को भी पीछे छोड़ दिया है. 

महाराष्ट्र में नई गाइडलाइंस जारी, प्राइवेट ऑफिस और थियेटर 31 मार्च तक 50% क्षमता पर ही चलेंगे

सीएम ने कहा, 'मैं लॉकडाउन के आगे के लिहाज से विकल्‍प के रूप में देखता हूं लेकिन मुझे यकीन है कि राज्‍य के लोग, पिछली बार की तरह सहयोग (कोरोना गाइडलाइंस का पालन करने के मामले में) करेंगे. उन्‍होंने कहा कि पिछले साल जब कोरोना महामारी शुरू हुई थी थी कि वायरस से लड़ने के लिए 'कुछ भी' नहीं था. उन्‍होंने कहा अब हमारे पास कवच के रूप में वैक्‍सीन तो है. अब हमारी प्राथमिकता यह सुनिश्चित करना है सभी को कोरोना का टीका लगे. लोगों को कोरोना का टीका लगवाने के लिए सामने आना चाहिए.  

100 साल की महिला ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, कहा- किसी तरह का दर्द महसूस नहीं हुआ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उद्धव ने कहा कि केंद्र सरकार ने आश्‍वासन दिया है कि वैक्‍सीन की कोई कमी सामने नहीं आने दी जाएगी. उन्‍होंने कहा है कि कुछ ऐसे मामले भी सामने आए हैं कि टीका लगवाने के बाद भी व्‍यक्ति कोरोना संक्रमित हो गया लेकिन ऐसे मामले 'सीवियर किस्‍म' के नहीं हैं.मुख्‍यमंत्री ने कहा कि हर किसी को बिना किसी डर के वैक्‍सीन लगवाना चाहिए.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)