कोरोना: महाराष्ट्र में नई गाइडलाइंस जारी, प्राइवेट ऑफिस और थियेटर 31 मार्च तक 50% क्षमता पर ही चलेंगे

महाराष्‍ट्र में गुरुवार को 24 घंटों में कोरोना के 25,833 नए केस रिकॉर्ड हुए हैं, पिछले साल कोरोना महामारी के सामने आने के बाद एक दिन में यह केसों की सर्वाधिक संख्‍या है.

कोरोना: महाराष्ट्र में नई गाइडलाइंस जारी, प्राइवेट ऑफिस और थियेटर 31 मार्च तक 50% क्षमता पर ही चलेंगे

Coronavirus Case in Maharashtra: महाराष्‍ट्र में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं (प्रतीकात्‍मक फोटो)

मुंंबई:

महाराष्‍ट्र में कोरोना के नए मामलों की संख्‍या में हो रहे इजाफे के बीच राज्‍य सरकार ने नया आदेश जारी किया है. इसमें सभी थिएटर, ऑडिटोरियम और ऑफिसेस को 31 मार्च तक 50 प्रतिशत क्षमता से ही चलाने के निर्देश दिए गए हैं. गौरतलब है कि महाराष्‍ट्र में गुरुवार को 24 घंटों में कोरोना के 25,833 नए केस रिकॉर्ड हुए हैं, पिछले साल कोरोना महामारी के सामने आने के बाद एक दिन में यह केसों की सर्वाधिक संख्‍या है.थिएटरों और आफिसों में लोगों की क्षमता को सीमित करने का शुक्रवार का आदेश सीएम उद्धव ठाकरे की ओर से सख्‍त लॉकडाउन लागू किए जाने की चेतावनी के कुछ दिन बाद सामने आया था. सीएम ने कहा था कि लोग मास्क पहनने और सोशल डिस्‍टेसिंग का पालन नहीं कर रहे, ऐसे में सरकार को सख्‍त लॉकडाउन लागू करना पड़ सकता है.

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के करीब 40 हजार नए केस, इस साल का सबसे बड़ा उछाल

आदेश में कहा गया है, 'स्‍वास्‍थ्‍य और अन्‍य जरूरी सेवाओं को छोड़कर अन्‍य सभी प्राइवेट ऑफिस 50 प्रतिशत कैपसिटी के साथ काम करंगे.' आदेश में सरकारी और अर्धसरकारी ऑफिसों को भी स्‍टाफ अटेंडेंस के मामले में निर्णय लेने की बात कही गई है. हालंकि मेन्‍युफेक्‍चरिंग सेंटर से जुड़े ऑफिस अभी भी कम स्‍टाफ के साथ काम करेंगे.महाराष्‍ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्‍य के औरंगाबाद, परभनी, ओस्मानाबाद, पुणे, नांदेड, ठाणे, पालघर, जलगांव, नागपुर, लातूर, धुले, वर्धा, नाशिक जैसे ज़िलों में पाबंदियां लगाई गई हैं. 

लखनऊ में मास्‍क पहने बगैर दुकानों और सरकारी प्रतिष्‍ठानों में नहीं हो सकेगी 'एंट्री'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने हाल ही में महाराष्‍ट्र में कोरोना के नए मामलों की संख्‍या लगातार बढ़ने पर चिंता जताई है. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने कहा है कि 60 फीसदी से ज्यादा कोरोना के एक्टिव मामले अकेले महाराष्ट्र में है. एक अधिकारी के अनुसार, 1 मार्च तक महाराष्‍ट्र में पॉजिटिविटी रेट 10 फीसदी के आसपास था जो कि अब बढ़कर 16 फीसदी के आसपास तक  पहुंच गया है. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने मीडिया ब्रीफिंग में कहा कि राज्‍य में नए केसों की संख्‍या बढ़ रही है लेकिन कोरोना टेस्‍ट की संख्‍या नहीं बढ़ रही. हमने राज्‍य सरकार से इस बारे में ध्‍यान देने को कहा है.