रॉबर्ट वाड्रा के करीबी सीसी थंपू को कोर्ट ने फिर से 3 दिन की रिमांड पर भेजा

सीसी थंपू का नाम दिल्ली में आर्म्स डीलर संजय भंडारी के यहां आयकर विभाग की छापेमारी में आया.

रॉबर्ट वाड्रा के करीबी सीसी थंपू को कोर्ट ने फिर से 3 दिन की रिमांड पर भेजा

कोर्ट ने सीसी थंपू को फिर से 3 दिन की रिमांड पर भेज दिया है.

खास बातें

  • ईडी ने सीसी थंपू को अदालत के सामने पेश किया था
  • कोर्ट ने 3 दिन की रिमांड पर भेज दिया है
  • ईडी ने रिमांड की मांग की थी
नई दिल्ली:

सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा के करीबी दुबई बेस्ड एनआरआई कारोबारी सीसी थंपू को 3 दिन की रिमांड के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उन्हें कोर्ट में पेश किया. जांच और पूछताछ के लिए कोर्ट ने थंपू को फिर से 3 दिन की रिमांड पर भेज दिया है. थंपू एनआरआई हैं और ईडी के मुताबिक रॉबर्ट वाड्रा के काफी करीबी हैं. ईडी ने उन्हें मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में बीते शुक्रवार को पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया. 3 दिन की रिमांड के बाद उन्हें पेश करते हुए फिर ईडी ने दलील दी कि थंपू को रॉबर्ट वाड्रा से जुड़ी विदेशी संपत्तियों के मनी लांड्रिंग के मामले में गिरफ्तार किया गया है. कुछ गवाहों के सामने थंपू को बिठाकर पूछताछ करनी है और थंपू जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं. जो दस्तावेज मिले हैं उनके आधार पर पूछताछ की जानी है. ईडी के मुताबिक थंपू गवाहों को प्रभावित कर रहे हैं.

गुजरात के उप मुख्यमंत्री ने कहा, प्रियंका गांधी को कानूनी समझ होनी चाहिए

वहीं थंपू के वकील ने कहा, "हम 30 हज़ार दस्तावेज दे चुके हैं और जांच में पूरा सहयोग कर रहे हैं. हम 16 बार ईडी के सामने पेश हो चुके हैं,100 घण्टे से ज्यादा पूछताछ हो चुकी हैं." दोनों पक्षों की सुनवाई के बाद कोर्ट ने आरोपी थंपू को 3 दिन की ईडी की रिमांड पर भेज दिया है.

दरअसल सीसी थंपू का नाम दिल्ली में आर्म्स डीलर संजय भंडारी के यहां आयकर विभाग की छापेमारी में आया. 2016 में हुई  रेड में कुछ दस्तावेज मिले जिनसे पता चला कि संजय, रॉबर्ट वाड्रा और सीसी थंपू के तार आपस में जुड़े हैं. आरोप है कि थंपू ने संजय भंडारी के साथ मिलकर रॉबर्ट वाड्रा की मनी लॉन्ड्रिंग में मदद की.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आरोप है कि लंदन की 12 ब्रायनस्टन स्क्वायर संपत्ति पहले संजय की कंपनी और फिर संजय से ये संपत्ति थंपू की कंपनी ने खरीदी. बाद में ये संपत्ति रॉबर्ट वाड्रा को दे दी गयी. संपत्ति की खरीद फरोख्त एक पेट्रो केमिकल डील से मिले कमीशन से हुई. थंपी पर आरोप है कि उसने 288 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति दिल्ली एनसीआर में खरीदी और मनी लांड्रिंग की.