विज्ञापन
This Article is From Apr 16, 2020

मध्‍यप्रदेश: बच्‍चों को खाना दे पाने में नाकाम युवक ने पत्‍नी से विवाद के बाद की खुदकुशी की कोशिश, अस्‍पताल में भर्ती

मुरैना का यह युवक अपनी पत्‍नी और तीन बच्‍चों के साथ आलू टिक्‍की और गोलगप्‍पे बेचकर गुजर-बसर करता था. कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए लगाये गये लॉकडाउन के कारण यह रोजगार विहीन हो गया था. शहर के इस्लामपुरा नई मस्जिद के सामने रहने वाले इस युवक का भूखे बच्चों को खाना लाने को लेकर पत्‍नी से विवाद हो गया था.

मध्‍यप्रदेश: बच्‍चों को खाना दे पाने में नाकाम युवक ने पत्‍नी से विवाद के बाद की खुदकुशी की कोशिश, अस्‍पताल में भर्ती
प्रतीकात्‍मक फोटो
भोपाल:

कोरोना वायरस के कारण देशभर में जारी लॉकडाउन के बीच मध्‍यप्रदेश के मुरैना से दिल को हिला देने वाली खबर आई है. भूख से बिलखते गूंगे बच्चों को खाना न दे पाने के कारण पति-पत्नी के बीच विवाद हो गया. इस विवाद और बच्‍चों को खाना न दे पाने के कारण दुखी होकर युवक ने कीटनाशक दवा पीकर आत्महत्या करने की कोशिश की. युवक को जिला अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसकी हालत ठीक है. प्रशासन इस संबंध में कुछ भी कहने से बच रहा है. हालांकि कुछ दिवस पूर्व ही युवक को बीपीएल कार्डधारी योजना में चावल प्राप्त हुए थे. 

जानकारी के अनुसार, मुरैना का यह युवक अपनी पत्‍नी और तीन बच्‍चों के साथ आलू टिक्‍की और गोलगप्‍पे बेचकर गुजर-बसर करता था. कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए लगाये गये लॉकडाउन के कारण यह रोजगार विहीन हो गया था. शहर के इस्लामपुरा नई मस्जिद के सामने रहने वाले इस युवक का भूखे बच्चों को खाना लाने को लेकर पत्‍नी से विवाद हो गया था. आलू टिक्की व गोलगप्पे बेचकर अपने पांच सदस्यीय परिवार का जीवन यापन करने वाले इस युवक के घर में कुछ दिनों से राशन नहीं था, इस कारण बच्चे भूख से बिलख रहे थे. युवक के दो पुत्र और एक पुत्री हैं जो बमुश्किल ही बोले पाते हैं. टीनशेड में जीवन यापन कर रहे इस परिवार की आर्थिक स्थिति लॉकडाउन के कारण खस्‍ताहै. शर्म के कारण देवेन्द्र किसी से राशन मांग नहीं पाया.

करीब दो दिन पहले ही उसकी मां व भाई ने मोहल्ले वाले से आटा उधार लेकर बच्चों के लिये खाना बनवाया था. पत्‍नी से हुए विवाद और बच्‍चों को भोजन नहीं दे पाने की ग्‍लानि में इस युवक ने कीटनाश पीकर खुदकुशी करने की कोशिश की. बाद में उसे अस्‍पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी हालत ठीक है. घटना के बाद प्रशासन व समाजसेवियों ने युवक के घर राशन पहुंचाया है.(मुरैना में उपेन्द्र गौतम के इनपुट के साथ)

(आत्‍महत्‍या किसी समस्‍या का समाधान नहीं है. अगर आपको सहारे की जरूरत है या आप किसी ऐसे शख्‍स को जानते हैं जिसे मदद की दरकार है तो कृपया अपने नजदीकी मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञ के पास जाएं.)

हेल्‍पलाइन नंबर:
AASRA: 91-22-27546669 (24 घंटे उपलब्ध)
स्‍नेहा फाउंडेशन: 91-44-24640050 (24 घंटे उपलब्ध)
वंद्रेवाला फाउंडेशन फॉर मेंटल हेल्‍थ: 1860-2662-345 और 1800-2333-330 (24 घंटे उपलब्ध)
iCall: 022-25521111 (सोमवार से शनिवार तक उपलब्‍ध: सुबह 8:00 बजे से रात 10:00 बजे तक)
एनजीओ: 18002094353 दोपहर 12 बजे से रात 8 बजे तक उपलब्‍ध)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
मध्‍यप्रदेश: बच्‍चों को खाना दे पाने में नाकाम युवक ने पत्‍नी से विवाद के बाद की खुदकुशी की कोशिश, अस्‍पताल में भर्ती
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com