NDTV से बोले मनीष सिसोदिया- 'दिल्ली में कोरोना के हालात में अब काफी स्थिरता है'

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने कोरोनावायरस (Coronavirus) की स्थिति को लेकर NDTV से बात की. बातचीत के दौरान डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में कोरोना के हालात में अब काफी स्थिरता है.

नई दिल्ली:

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने कोरोनावायरस (Coronavirus) की स्थिति को लेकर NDTV से बात की. बातचीत के दौरान डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में कोरोना के हालात में अब काफी स्थिरता है. मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली के लिए हर कोशिश करेंगे. उन्होंने कहा कि इसके लिए केंद्र के आगे हाथ जोड़ना पड़े तो हाथ भी जोड़ेंगे. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने सबको साथ लेकर काम किया है और सबकी मदद से काम किया है. उन्होंने कहा कि हमारा जोर टेस्टिंग बढ़ाने पर है. उन्होंने कहा कि दिल्ली की सरकार को सहयोग की जरूरत थी जो मिल रही है. उम्मीद है कि वित्तीय सपोर्ट भी मिलेगा. जून के पहले हफ्ते में स्थिति चिंताजनक लग रही थी लेकिन अब स्थिति में सुधार है. 


इससे पहले दिल्‍ली में कोरोना संक्रमण के मुद्दे पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) बुधवार को डिजिटल प्रेस कांफ्रेंस के जरिये मीडिया से रूबरू हुए. उन्‍होंने कहा कि दिल्‍ली में कोरोना की महामारी उस खतरनाक स्थिति में नहीं है जिसका पहले अंदेशा जताया जा रहा था. उन्‍होंने कहा कि सामूहिक प्रयासों से ही हम ऐसा करने में सफल हो पाए हैं. सीएम ने कहा, 'जब लॉकडाउन खोला तब उम्मीद तो थी कि केस बढ़ेंगे लेकिन इतनी तेजी की उम्मीद नहीं थी.

उन्‍होंने कहा कि केंद्र सरकार की एक वेबसाइट है, वह वेबसाइट हमें यह बताती है कि आने वाले समय में कोरोना के क्या प्रोजेक्शन होंगे. उस वेबसाइट में अनुमान लगाया गया था कि जिस स्पीड से केस दिल्ली में बढ़ रहे थे, उसके मुताबिक 30 जून को दिल्ली में एक लाख के करीब केस (Coronavirus Pandemic) होंगे उसमें से लगभग 60,000 एक्टिव केस होंगेऔर लगभग 15000 बेड की जरूरत होगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि देश की राजधानी दिल्‍ली में कोरोनावायरस के केसों की संख्‍या (Corona Cases In Delhi) बढ़ते हुए 87 हजार के पार पहुंच गई है, इसमें एक्टिव केसों की संख्‍या करीब 26 हजार है.