कोरोना महामारी को लेकर महाराष्‍ट्र के CM उद्धव ठाकरे बोले, 'मैं डोनाल्‍ड ट्रंप नहीं हूं, अपनी आंखों के सामने..'

उद्धव ठाकरे ने संजय राउत के उस सवाल के जवाब में यह बात कहीं जिसमें उनसे पूछा गया कि लोकप्रिय स्‍नैक "वड़ा पाव", मुंबई की सड़कों पर कब तक उपलब्ध होगा और लोग प्रतिबंधों का पालन करते-करते तंग आ चुके हैं.

कोरोना महामारी को लेकर महाराष्‍ट्र के CM उद्धव ठाकरे बोले, 'मैं डोनाल्‍ड ट्रंप नहीं हूं, अपनी आंखों के सामने..'

उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के मुखपत्र "सामना" के लिए इंटरव्‍यू रिकॉर्ड किया है.

मुंंबई:

Coronavirus Pandemic: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने शिवसेना के मुखपत्र "सामना" (Shiv Sena's mouthpiece Saamna) के लिए एक इंटरव्‍यू (Interview) रिकॉर्ड किया है. पार्टी के सांसद और प्रवक्ता संजय राउत (Sanjay Raut)के साथ रिकॉर्ड कराए गए इस इंटरव्‍यू में सीएम ठाकरे ने कहा, "मैं डोनाल्ड ट्रम्प नहीं हूं. मैं अपनी आंखों के सामने अपने लोगों को पीड़ित नहीं देख सकता," सोशल मी‍डिया पर इस इंटरव्‍यू का टीजर जारी किया गया है. यह इंटरव्‍यू इस सप्‍ताह के अंतर में दो पार्ट में जारी किया जाएगा.


गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को अपने देश में कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. ट्रंप ने कोरोना वायरस को लेकर कड़े प्रतिबंध लगाने से अब तक परहेज किया है. दूसरी ओर, उद्धव ठाकरे, कोरोना वायरस इनफेक्‍शन की दूसरी लहर आने की आशंका के चलते लॉकडाउन प्रतिबंध के मामले में रियायत देने में सतर्कता बरत रहे हैं. मुख्यमंत्री के इस कमेंट का पूरा संदर्भ हालांकि अभी तक ज्ञात नहीं है लेकिन उसे ऐसे राज्य के प्रमुख के संदर्भ के रूप में देखा जा सकता है जो कोरोना वायरस महामारी का सामना कर रहा है. मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने  संजय राउत के उस सवाल के जवाब में यह बात कहीं जिसमें उनसे पूछा गया कि लोकप्रिय स्‍नैक "वड़ा पाव", मुंबई की सड़कों पर कब तक उपलब्ध होगा और लोग प्रतिबंधों का पालन करते-करते तंग आ चुके हैं. इंटरव्यू के टीज़र में भी सीएम ठाकरे को यह समझाते हुए दिखाया गया है कि कुछ रियायतें दी गई हैं तब भी लॉकडाउन जारी है. उन्होंने कहा, "लॉकडाउन अभी भी जारी है. हम प्रतिबंधों में धीरे-धीरे ढील दे रहे हैं."मुख्यमंत्री इसमें यह भी बताते हैं कि एक्‍जाम चाहने के बावजूद महाराष्ट्र कोरोना वायरस संकट इस समय उन्‍हें आयोजित नहीं कर सकता. उद्धव के बेटे और राज्य के पर्यटन, पर्यावरण और प्रोटोकॉल मंत्री आदित्य ठाकरे ने अंतिम वर्ष के कॉलेज परीक्षा आयोजित करने के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इंटरव्‍यू में उद्धव ठाकरे कहते हैं कि वह छात्रों को कोरोना वायरस के 'संपर्क' में लाने का जोखिम नहीं ले सकते. सीएम आगे कहते हैं अगर वह किसी चीज के बारे में आश्वस्त होते हैं तो इस बारे में आलोचना की परवाह नहीं करते. उन्‍होंने कहा, "यहां तक ​​कि मैं परीक्षा भी आयोजित करना चाहता हूं, लेकिन ..." संजय राउत इससे पहले सामना के लिए एनसीपी प्रमुख शरद पवार का इंटरव्‍यू भी कर चुके हैं.