मुंबई: कोरोना पीड़ित 67 वर्षीय बुजर्ग अस्‍पताल के ICU से लापता, पुलिस ने केस दर्ज किया

मुंबई के कालाचौकी में रहने वाले 67 साल के इन बुजुर्ग को 14 मई की रात मुंबई के बड़े सरकारी अस्पताल KEM में भर्ती कराया गया था और कोरोना की रिपोर्ट आने के बाद उन्हें अस्पताल के ICU वार्ड में शिफ्ट किया गया लेकिन 19 मई की रात से वो गायब हैं.

मुंबई: कोरोना पीड़ित 67 वर्षीय बुजर्ग अस्‍पताल के ICU से लापता, पुलिस ने केस दर्ज किया

67 वर्षीय कोरोना पेशेंट केईएम अस्‍पताल के ICU से लापता हैंं (प्रतीकात्‍मक फोटो)

मुंंबई:

Covid-19 Pandemic: महानगर मुम्बई में कोरोना संक्रमित मरीज के शव का उसके परिजनों को बताए बिना ही अंतिम संस्कार कर देने का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ है कि एक 67 साल के कोरोना मरीज के इंटेंसिव केयर यूनिट (ICU) से लापता होने की शिकायत दर्ज हुई है. मुंबई के कालाचौकी में रहने वाले 67 साल के इन बुजुर्ग को 14 मई की रात मुंबई के बड़े सरकारी अस्पताल KEM में भर्ती कराया गया था और कोरोना की रिपोर्ट आने के बाद उन्हें अस्पताल के ICU वार्ड में शिफ्ट किया गया लेकिन 19 मई की रात से वो गायब हैं. KEM अस्पताल और भोईवाडा पुलिस दोनों ही अभी तक उसे खोज पाने में असफल रहे हैं.

पेशेंट के दामाद अंकुश जाधव ने बताया, '20 तारीख की सुबह कॉल आया था मैंने लिया नही फिर सुबह साढ़े 10 बजे फोन कर पूछा तो बोले मरीज दिख नही रहा है कहीं ट्रांसफर किया है क्या? मैंने कहा हमें मालूम नही है. हम वहीं छोड़ कर आये थे. हमें क्वारंटाइन कर दिया है, इसके बाद चेकिंग चालू हो गई. चार-पांच दिन ऐसे ही खोजने में लग गए. यह पूछने पर कि क्‍या पता चला तो अंकुश का जवाब था- अब तक तो नहीं. लापता होने के 5 दिन बाद भोईवाड़ा पुलिस ने बुजुर्ग मरीज के शिकायत दर्ज की.

बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने बुजुर्ग के परिजनों की मांग पर बीएमसी आयुक्त को पत्र लिखकर इसे अमानवीय घटना बताते हुये लापरवाही का आरोप लगाया है. उन्‍होंने कहा कि 21 मई को परिवार को एक लाश दिखाई गई जो उनकी नही थी. 10 दिन हो गए हैं पर अभी तक उनका पता नही चला है. गौरतलब है कि मुम्बई में इसके पहले वडाला पुलिस थाने में भी कोरोना के मरीज के लापता होने की शिकायत दर्ज हो चुकी है. आरोप है कि परिवार को जानकारी दिए बिना ही मरीज के शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया गया था.

VIDEO: महाराष्ट्र में फैलता कोरोना, संक्रमितों की संख्या 67000 पार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com