Covid-19 टेस्ट किट की पैकिंग में हो रही बड़ी लापरवाही, RT-PCR रिपोर्ट पर उठ रहे सवाल

कोविड के कहर से बचने के लिए जहां एक ओर हर किसी को एहतियात बरतने और नियमों का सख्ती से पालन करने की हिदायत दी जा रही है, इसी बीच उल्हासनगर से परेशान कर देने वाली तस्वीर सामने आई है, जो बेहद निराशाजनक है. 

Covid-19 टेस्ट किट की पैकिंग में हो रही बड़ी लापरवाही, RT-PCR रिपोर्ट पर उठ रहे सवाल

कोविड टेस्ट किट को बच्चे-महिलाएं बिना सावधानी बरते यूं कर रहे पैक.

नई दिल्ली:

देशभर में कोरोना संक्रमण की वजह से हालात खराब हैं. कोरोना संक्रमितों की संख्या इतनी ज्यादा बढ़ गई है कि अस्पतालों में बेड तक नहीं मिल पा रहे हैं. वहीं ऑक्सीजन की कमी के कारण सांसों से जूझ रहे कई लोगों ने अपनी जान गंवा दी है और कई इस बीमारी से जंग लड़ रहे हैं. कोविड के कहर से बचने के लिए जहां एक ओर हर किसी को एहतियात बरतने और नियमों का सख्ती से पालन करने की हिदायत दी जा रही है, इसी बीच उल्हासनगर से परेशान कर देने वाली तस्वीर सामने आई है, जो बेहद निराशाजनक है.

उल्हासनगर में कोविड स्वैब टेस्ट किट को बहुत ही लापरवाही के साथ बिना किसी साफ-सफाई के पैक किया जा रहा है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि छोटे बच्चे और महिलाएं घर में RT-PCR स्वैब किट किस तरह पैक कर रहे हैं. 

हैरानी की बात यह है कि टेस्ट किट को पैक करते हुए न तो कोई सावधानी बरती जा रही है और न ही साफ-सफाई का ख्याल रखा जा रहा है. कोविड टेस्ट किट पैक करने वाले बच्चों और महिलाओं ने न ग्लव्स पहने हैं और न ही मास्क लगाया हुआ है.

यह कहना गलत नहीं होगा कि इस तरह से पैक हुई कोविड-टेस्ट किट तो पहले से ही इंफेक्टेड हो सकती है. सवाल यह उठता है कि इस तरह की किट से कोविड टेस्ट की RT-PCR की रिपोर्ट सही होगी या गलत? इस पर संदेह है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, इस मामले में उल्हासनगर महानगरपालिका के आयुक्त डॉ राजा दयानिधि का कहना है कि जांच के आदेश दे दिए गए हैं.