Coronavirus Live Update: PM मोदी का भारत-EU समिट के लिए ब्रसेल्स दौरा टाला गया

Coronavirus Updates: भारत के अलावा दुनिया के कई देशों में भी कोरोना वायरस धीरे-धीरे पैर पसारता जा रहा है. भारत में ताजा मामला गुड़गांव का है जहां Paytm के एक कर्मचारी को जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है.

Coronavirus Live Update: PM मोदी का भारत-EU समिट के लिए ब्रसेल्स दौरा टाला गया

Coronavirus India Updates: चीन में कोरोना वायरस की वजह से करीब 3000 लोगों की मौत हो चुकी है.

Coronavirus: कोरोना वायरस का कहर भारत में भी पहुंच चुका है. भारत में 30 मामले सामने आ चुके हैं. भारत के अलावा दुनिया के कई देशों में भी कोरोना वायरस धीरे-धीरे पैर पसारता जा रहा है. भारत में ताजा मामला गुड़गांव का है जहां Paytm के एक कर्मचारी को जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिल्ली स्थित ITBP के क्वारैन्टाइन सेंटर में 21 इटैलियन पर्यटकों में से 15 के कोरोनावायरस से ग्रस्त होने की पुष्टि की है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने प्रेस कांफ्रेंस कर इसकी जानकारी दी.  देश में जो लोग कोरोना वायरस से पीड़ित उनमें 16 विदेशी और 13 भारतीय हैं. केंद्र सरकार ने भी इसके लिए दिशानिर्देश भी जारी किए हैं. इसके साथ-साथ दिल्ली सरकार ने भी इससे निपटने की पूर तैयारी की है.  कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए इटली के नागरिकों को आईटीबीपी के एक अलगाव केंद्र से गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है.  अस्पताल ने गुरुवार सुबह एक बयान जारी कर कहा कि ये मरीज अस्पताल की एक अलग मंजिल के वार्ड में भर्ती हैं और इस वार्ड का बाकी के अस्पताल से कोई संपर्क नहीं है. उधर, कोरोना वायरस की वजह से दिल्ली के सभी प्राइमरी स्कूलों  (सरकारी, गैर सरकारी और नगर निगम) को 31 मार्च तक बंद रखने का केजरीवाल सरकार ने फैसला लिया है. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि बाकियो के लिए एडवाइज़री जारी की गई है, क्योंकि अभी पेपर चल रहे हैं.

Here  are Live Updates on Coronavirus in Hindi​:-

Mar 05, 2020 18:11 (IST)
तेलंगाना के स्वास्थ्य मंत्री ई. राजेन्द्र ने गुरुवार को बताया कि राज्य से कोरोना वायरस के संक्रमण की जांच के लिए भेजे गए दोनों नूमनों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है.
Mar 05, 2020 16:41 (IST)
दुनिया भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते प्रकोप की वजह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भारत-यूरोपीय संघ शिखर सम्मेलन (India-EU summit) के लिए ब्रसेल्स दौरा टाला गया है. विदेश मंत्रालय ने यह जानकारी दी.
Mar 05, 2020 16:35 (IST)
दिल्ली सरकार ने विभाग प्रमुखों, स्वायत्त निकायों और नगर निगमों को कोरोना वायरस के फैलने की आशंका के चलते बायोमीट्रिक से हाजिरी लगाने की व्यवस्था को निलंबित करने की सलाह दी.
Mar 05, 2020 16:25 (IST)
कोरोना वायरस की वजह से दिल्ली के सभी प्राइमरी स्कूलों  (सरकारी, गैर सरकारी और नगर निगम) को 31 मार्च तक बंद रखने का केजरीवाल सरकार ने फैसला लिया है. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि बाकियो के लिए एडवाइज़री जारी की गई है, क्योंकि अभी पेपर चल रहे हैं. 
Mar 05, 2020 14:06 (IST)
भारत में एक और कोरोना मरीज की पुष्टि, अब तक कुल 30 लोग हुए संक्रमित
Mar 05, 2020 13:20 (IST)
मैं प्रार्थना करता हूं कि कोरोना वायरस होलिका दहन में जल जाए. अगले आठ दिन महत्वपूर्ण हैं, हमें सतर्क रहना होना : उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र में कोरोना वायरस की स्थिति पर कहा
Mar 05, 2020 13:20 (IST)
भारतीय चिकित्सा दल गुरुवार को ईरान पहुंचेगा, कोरोना वायरस की जांच शुरू करने के लिए शाम तक कोम में पहला क्लिनिक स्थापित होने की संभावना है. कोरोना वायरस के कारण फंसे भारतीयों की वापसी के लिए ईरान के अधिकारियों के साथ साजोसामान पर काम कर रहे हैं : विदेश मंत्री जयशंकर
Mar 05, 2020 13:03 (IST)
लोकसभा में बोले बसपा सांसद रितेश पांडे: मास्क और सेनिटाइजर्स कई गुना ज्यादा दाम में बेचे जा रहे हैं. 15 रुपये का मास्क 500 रुपये में बेचा जा रहा है. कंपनियां ऐसे समय भी अपने फायदे का मौका देख रही हैं.
Mar 05, 2020 12:59 (IST)
बिहार में स्वास्थ्य विभाग कोरोनावायरस को लेकर अलर्ट पर है. इसी क्रम में हाल ही में ईरान से बिहार लौटे लोगों को निगरानी में रखा गया है. इस बीच, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार की रात उच्चस्तरीय बैठक कर कोरोना को लेकर उत्पन्न स्थितियों की समीक्षा की.
Mar 05, 2020 12:35 (IST)
लोकसभा में बोले कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी: कोरोना वायरस को लेकर सरकार को सुनिश्चित करना होगा कि अफवाहें ना फैलें. अहम दवाइयां लोगों को मुहैया करवानी होंगी. इसकी सुविधा हर जिले में मुहैया करवानी होगी. 
Mar 05, 2020 11:49 (IST)
चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने चौकसी में किसी भी तरह की कमी नहीं करने की अपील करते हुए कहा कि संक्रमण से सबसे बुरी तरह से प्रभावित वुहान में सकारात्मक प्रगति के बावजूद स्थिति अब भी गंभीर बनी हुई है.
Mar 05, 2020 11:49 (IST)
चीन में कोरोना वायरस से 31 और लोगों की मौत हो गई हैं। इसके बाद मरने वालों की संख्या 3000 के पार पहुंच गई है. वहीं कुल पुष्ट मामलों की संख्या 80,400 से ज्यादा है. 
Mar 05, 2020 11:44 (IST)
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्ष वर्धन ने राज्यसभा में कोरोना वायरस पर दिया बयान.
Mar 05, 2020 11:42 (IST)
लखनऊ डीएम अभिषेक प्रकाश: कोराना वायरस को देखते हुए जिले में खुले में मीट और मछली बेचने पर रोक लगा दी गई है. इसके साथ ही होटलों और रेस्तरां को सफाई रखने के लिए कहा गया है.