Coronavirus : देश में मरीजों की संख्या 81 हुई, कल से बांग्लादेश के लिए ट्रेन और बस सेवा बंद होगी

भारत के कोरोना के 81 पॉजिटिव मामलों में 10 का इलाज हो चुका है और वे ठीक हो चुके, एक की मौत, 70 का उपचार जारी

Coronavirus : देश में मरीजों की संख्या 81 हुई, कल से बांग्लादेश के लिए ट्रेन और बस सेवा बंद होगी

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 81 हो गई है जिसमें से 10 स्वस्थ हो चुके हैं.

खास बातें

  • पूरे देश में 42 हजार लोगों को सामुदायिक निगरानी में रखा गया
  • मालदीव, अमेरिका, मैडागास्कर, चीन से 1031 लोगों को निकाला
  • ईरान में फंसे भारतीयों को वापस लाने की कवायद शनिवार से
नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Coronavirus) के भारत मे अब तक 81 पॉजिटिव केस मिले हैं. इनमें से केरल के तीन मरीज ठीक हो चुके हैं. दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में 7 मरीज ठीक हो चुके हैं. यानी कुल 10 लोग ठीक हो चुके हैं. एक्टिव केस 70 हैं जिनका इलाज चल रहा है. इन 81 मरीजों में से 64 भारतीय, 16 इटली के और एक कनाडा का नागरिक है. केद्र सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के 81 मामलों की पुष्टि की है. 14 मार्च से भारत-बांग्लादेश की बस और ट्रेन सर्विस बंद कर दी जाएगी.

कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण को लेकर पूरे देश में 42 हजार लोगों को सामुदायिक निगरानी में रखा गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारी ने कहा है कि भारत ने मालदीव, अमेरिका, मैडागास्कर और चीन से 1031 लोगों को निकाल लिया है. केंद्र सरकार ने 37 जांच चौकियों में से 19 जांच चौकियों पर अंतरराष्ट्रीय यातायात की अनुमति देने का फैसला किया है. ईरान में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए शनिवार को कवायद शुरू हो जाएगी. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक कोरोना वायरस स्वास्थ्य आपातकाल नहीं है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त संचालक लव अग्रवाल ने बताया कि पॉजिटिव मिले 81 मरीजों में कर्नाटक का वह 76 साल का बुजुर्ग भी शामिल है जिसकी मौत हो गई है. उन्होंने बताया कि 1199 सैंपल ईरान से कलेक्ट किए गए हैं. चार डॉक्टरों की टीम रोम भेजी गई है. उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार ने फैसला लिया है कि यदि फंड की कमी आए तो राज्य स्टेट डिजास्टर रिस्पॉन्स फंड का इस्तेमाल कोरोना (Coronavirus) से निपटने के लिए कर सकते हैं.

सिविल एविएशन मिनिस्ट्री की ज्वाइंट सेक्रेटरी रुबीना अली ने कहा कि तेहरान से कल भी लोगों को दिल्ली लाया जाएगा. 19 चेक पोस्ट से अंतरराष्ट्रीय यातायात कल रात के बाद से शुरू होगा.

उन्होंने बताया कि पांच नए केस सामने आए हैं. यह केस आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, केरल, दिल्ली और यूपी के हैं. कोरोना के सभी मरीज़ स्टेबल हैं. कोरोना को लेकर 6500 टेस्ट अब तक हुए हैं. 14 मार्च से भारत-बांग्लादेश की बस और ट्रेन सर्विस बंद कर दी जाएगी. अब तक 52 लैब हैं, अगले हफ्ते तक ये 65 हो जाएंगी.

VIDEO : कोरोना से निपटने के लिए युद्धस्तर पर तैयारियां

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com