विज्ञापन
This Article is From Mar 17, 2020

कोरोना वायरस से महाराष्ट्र में एक की मौत, भारत में अब तक तीन लोगों का हो चुका है निधन

वहीं, कोरोना वायरस से संक्रमण के नये मामले कई राज्यों में सोमवार को सामने आने के साथ देश में कुल संक्रमितों की संख्या 125 पहुंच गई है.

कोरोना वायरस से महाराष्ट्र में एक की मौत, भारत में अब तक तीन लोगों का हो चुका है निधन
प्रतीकात्मक तस्वीर.
नई दिल्ली:

भारत में कोरोना वायरस से तीसरी मौत का मामला सामने आया है. तीसरी मौत की पुष्टि मंत्रालय की ओर से की गई है. यह मौत महाराष्ट्र में हुई है.  भारत में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले महाराष्ट्र में ही सामने आई हैं. वहीं, कोरोना वायरस से संक्रमण के नये मामले कई राज्यों में सोमवार को सामने आने के साथ देश में कुल संक्रमितों की संख्या 125 पहुंच गई है. इसके मद्देनजर ओडिशा सहित कई राज्यों ने नये सिरे से पांबदी लगाई है और 18 मार्च से यूरोपीय संघ और ब्रिटेन से आने वाले यात्रियों के प्रवेश पर रोक लगा दी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और केरल में कोरोना वायरस से संक्रमण के नये मामले सामने आए हैं.

महाराष्ट्र सरकार के अधिकारी ने बताया कि चार और मरीजों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है और इसके साथ ही राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 37 हो गई है. लद्दाख, ओडिशा, जम्मू-कश्मीर और केरल में सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमण का एक-एक नया मामला सामने आने के साथ ही देश में कुल संक्रमितों की संख्या 125 पहुंच गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि इनमें से 13 लोगों को ठीक होने पर अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है जबकि दो लोगों की मौत हुई है. उन्होंने बताया कि पूर्वी राज्य ओडिशा में संक्रमण के पहले मामले की पुष्टि हुई है. वहीं ICMR ने चेतावनी दी है कि भारत में कोरोना चीन की तरह कहर मचा सकता है.

एक अन्य खबर के मुताबिक कोरोनावायरस के सबसे ज़्यादा मामले, यानी 39 मामले झेलने वाले महाराष्ट्र में एक अभूतपूर्व कार्रवाई के तहत उन संदिग्ध मरीज़ों के हाथ पर मुहर लगाई जा रही है, जिन्हें घर पर ही क्वारैन्टाइन किया गया है. इस मुहर को बाएं हाथ की हथेली की पुश्त पर लगाया जा रहा है, जिस पर HOME QUARANTINED के साथ-साथ वह तारीख भी लिखी गई है, जब तक कोरोनावायरस के संदिग्ध मरीज़ को क्वारैन्टाइन रहने की ज़रूरत है.

सोमवार को महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने घोषणा की थी कि कोरोनावायरस के संदिग्ध मरीज़ों को आसानी से पहचान लेने के उद्देश्य से मुहर लगाने का फैसला किया गया है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में शीर्ष अधिकारियों की एक बैठक हुई थी, जिसमें लिए गए इस फैसले को सावधानी के नाते उठाया गया कदम बताया गया था.

वीडियो: कोरोना वायरस: फल, सब्जियों के निर्यात पर बुरा असर

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
कोरोना वायरस से महाराष्ट्र में एक की मौत, भारत में अब तक तीन लोगों का हो चुका है निधन
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com