Corona Vaccine Update: देश में लगाई गई टीके की खुराक का आंकड़ा 95 करोड़ के पार

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि देश में अभी तक लगाये गए कोविड-19 रोधी टीके की खुराक की कुल संख्या रविवार को 95 करोड़ के आंकड़े को पार कर गई.

Corona Vaccine Update: देश में लगाई गई टीके की खुराक का आंकड़ा 95 करोड़ के पार

भारत में लगायी गई कोविड-19 टीके की खुराक 95 करोड़ से अधिक हुई. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि देश में अभी तक लगाये गए कोविड-19 रोधी टीके की खुराक की कुल संख्या रविवार को 95 करोड़ के आंकड़े को पार कर गई. को-विन पोर्टल के आंकड़ों के मुताबिक, शाम 7 बजे तक टीके की 44 लाख से ज्यादा खुराक दी जा चुकी हैं. दिन के लिए अंतिम रिपोर्ट देर रात तक संकलन के साथ दैनिक टीकाकरण संख्या बढ़ने की उम्मीद है.

स्वास्थ्य कर्मियों (एचसीडब्ल्यू) को पहले चरण में टीका लगाने के साथ देशव्यापी टीकाकरण अभियान 16 जनवरी को शुरू किया गया था. कोविड-19 के खिलाफ अग्रिम मोर्चे पर तैनात कर्मियों का टीकाकरण 2 फरवरी से शुरू हुआ था. कोविड-19 टीकाकरण का अगला चरण 1 मार्च से 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों और अन्य बीमारियों से पीड़ित 45 वर्ष और उससे अधिक आयु के लोगों के लिए शुरू हुआ.


देश ने 1 अप्रैल से 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों के लिए टीकाकरण शुरू किया. सरकार ने उसके बाद 1 मई से 18 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों को टीका लगाये जाने की अनुमति देकर अपने टीकाकरण अभियान का विस्तार करने का निर्णय लिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यह भी पढ़ेंः



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)