देश में 16 राज्यों के 77 ज़िलों में कोरोना अभी भी चिंताजनक, पॉजिटिविटी रेट 10% से ज्यादा

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, 5% से ज्यादा और 10% से कम पॉजिटिविटी वाले जिलों की तादाद 70 है जो देश के 19 राज्यों से हैं. इन 77 जिलों में 48 पूर्वोत्तर के राज्यों (Positivity Rate North East) से ताल्लुक रखते हैं.

देश में 16 राज्यों के 77 ज़िलों में कोरोना अभी भी चिंताजनक, पॉजिटिविटी रेट 10% से ज्यादा

Corona Cases India : भारत में कोरोना के मामलों में आ रही कमी

नई दिल्ली:

देश में 16 राज्यों के 77 ज़िलों में कोरोना के मामले अभी भी चिंताजनक बने हुए हैं, जहां पॉजिटिविटी रेट (Corona Positivity Rate) 10% से ज्यादा है.  इसमें अकेले अरुणाचल प्रदेश के 19 और राजस्थान के 12 जिले शामिल हैं. केरल और मणिपुर के 8 और मेघालय के 7 जिलों में भी यही स्थिति है.त्रिपुरा, नागालैंड और सिक्किम के 4 और ओडिशा के 3 जिले ऐसे हैं.असम के 2 और आंध्र प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, छत्तीसगढ़, लक्षद्वीप, महाराष्ट्र, पुदुचेरी के 1-1 ज़िले इस सूची में शामिल हैं.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, 5% से ज्यादा और 10% से कम पॉजिटिविटी वाले जिलों की तादाद 70 है जो देश के 19 राज्यों से हैं. इन 77 जिलों में 48 पूर्वोत्तर के राज्यों (Positivity Rate North East) से ताल्लुक रखते हैं. यानी ऊंची पॉजिटिविटी रेट वाले जिलों में 62 फीसदी पूर्वोत्तर के हैं. कोरोना की कुल जांच के मुकाबले नए संक्रमण के मामलों के अनुपात  को पॉजिटिविटी रेट कहते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com