केंद्र के ऐतराज के बाद तमिलनाडु ने 100% क्षमता के साथ सिनेमाघर संचालित करने संबंधी आदेश बदला

तमिलनाडु सरकार ने नवंबर 2020 में सिनेमा हॉल को 50 फीसदी क्षमता के साथ खोलने की इजाजत दी थी.कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हए केंद्र सरकार ने मार्च महीने के अंत में लॉकडाउन लगाया था,

केंद्र के ऐतराज के बाद तमिलनाडु ने 100% क्षमता के साथ सिनेमाघर संचालित करने संबंधी आदेश बदला

तमिलनाडु में अब 50 फीसदी क्षमता के साथ ही चलेंगे सिनेमाघर (प्रतीकात्‍मक फोटो)

खास बातें

  • राज्‍य में अब 50 फीसदी क्षमता के साथ ही संचालित होंगे सिनेमाघर
  • केंद्र ने तमिलनाडु से 100% वाला आदेश वापस लेने को कहा था
  • लॉकडाउन के बाद राज्‍य में नवंबर में ही शुरू किए गए हैं सिनेमाघर
चेन्‍नई :

Tamil Nadu Reverses order: केंद्र सरकार के ऐतराज के बाद तमिलनाडु सरकार (Tamil Nadu government) ने आज उस आदेश को निरस्‍त कर दिया है जिसमें 100 फीसदी दर्शक क्षमता के साथ सिनेमाघरों के संचालन की इजाजत दी गई थी. केंद्र (Centre government) ने तमिलनाडु ने इस आदेश को वापस लेने को कहा था. गौरतलब है कि तमिलनाडु की एआईएडीएमके सरकार ने पिछले सप्‍ताह सिनेमाघरों से प्रतिबंध हटाया था.राज्‍यों के सिनेमाघर अब केंद्र सरकार के दिशानिर्देशों के अनुरूप 50 फीसदी दर्शक क्षमता के साथ ही संचालित होंगे. तमिलनाडु सरकार ने इसी सप्‍ताह गुरुवार को यह सीमा बढ़ाकर 100 फीसदी करने का आदेश जारी किया था.

तमिलनाडु चुनाव : हर घर में कंप्यूटर और WiFi के वादे के साथ कमल हासन कर रहे हैं चुनावी कैंपेन

कोरोना महामारी के बीच केंद्र सरकार ने एआईएडीएमके सरकार से सिनेमाघरों में 100 फीसदी दर्शक क्षमता को मंजूरी देने देने वाले आदेश को वापस लेने को कहा था. तमिलनाडु की ईके पलानीसामी सरकार ने चार जनवरी को सिनेमाहॉल पर लगी 50 प्रतिशत की दर्शक सीमा को हटा लिया था और सिनेमाहॉलों को पूरी क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दे दी थी. आदेश से कोरोना के मामलों में इजाफा होने की आशंका जताते हुए केंद्र सरकार ने राज्‍य सरकार से इस मंजूरी को वापस लेने को कहा था.

तमिलनाडु सरकार का फैसला,‘थाई पूषम' त्योहार पर की सार्वजनिक अवकाश की घोषणा

तमिलनाडु सरकार ने नवंबर 2020 में सिनेमा हॉल को 50 फीसदी क्षमता के साथ खोलने की इजाजत दी थी.बता दें कि कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हए केंद्र सरकार ने मार्च महीने के अंत में लॉकडाउन (Lockdown) लगाया था, जिसके चलते स्कूल-कॉलेज, सिनेमा हॉल समेत भीड़-भाड़ वाली जगहों को पूरी तंरह से बंद किया गया था. अब इन्हें पूरी क्षमता के साथ खोला जा रहा है.

कोविड-19 टीकाकरण से जुड़े हर सवाल का जवाब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com