प्रतापगढ़ : 'कोरोना माता' का मंदिर ढहाया गया, ग्रामीणों ने पुलिस पर लगाया आरोप

Corona Mata Temple Demolished : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के प्रतापगढ़ (Pratapgarh) में ग्रामीणों ने कोरोना माता मंदिर (Corona Mata Temple) तैयार किया था. 7 जून को बने मंदिर को शुक्रवार की रात तोड़ दिया गया.

प्रतापगढ़ : 'कोरोना माता' का मंदिर ढहाया गया, ग्रामीणों ने पुलिस पर लगाया आरोप

Corona Mata Mandir : यूपी के प्रतापगढ़ में तोड़ा गया कोरोना माता मंदिर.

प्रतापगढ़:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के प्रतापगढ़ (Pratapgarh) में ग्रामीणों ने कोरोना माता मंदिर (Corona Mata Temple) तैयार किया था. यहां के जूही शुकुलपुर गांव में लोगों ने चंदा एकत्र कर मंदिर का निर्माण कराया था. इस मंदिर के निर्माण के पीछे लोगों की आस्था थी कि देवी संक्रमण से बचाएंगी व दैवीय कृपा बनी रहेगी. हालांकि 7 जून को बने मंदिर को शुक्रवार की रात तोड़ दिया गया.

ग्रामीणों का आरोप है कि कोरोना माता मंदिर को पुलिस ने ध्वस्त कराया है. ग्रामीणों के आरोप को खारिज करते हुए पुलिस ने कहा कि यह मंदिर विवादित भूमि पर बनाया गया था. विवाद में शामिल पक्षों में से एक ने ही मंदिर को तोड़ा है.

इंटरनेट पर धूम मचा रहा 'Watermelon Mustard Challenge', आपने ट्राई किया क्या ?

ग्रामीणों ने कहा कि मंदिर का निर्माण पांच दिन पहले लोकेश कुमार श्रीवास्तव ने स्थानीय निवासियों के दान से किया था. उन्होंने "कोरोना माता" की मूर्ति स्थापित की. गांव के राधेश्याम वर्मा को इसका पुजारी नियुक्त किया गया, जिसके बाद लोग वहां पूजा-अर्चना करने लगे.

यह जमीन संयुक्त रूप से नोएडा में रहने वाले लोकेश, नागेश कुमार श्रीवास्तव और जय प्रकाश श्रीवास्तव की है. मंदिर निर्माण के बाद लोकेश गांव से नोएडा चले आए थे. नागेश ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में कहा कि मंदिर का निर्माण जमीन हथियाने के लिए किया गया था.

3 साल के मासूम को लगा 16 करोड़ का टीका, दुर्लभ बीमारी से जूझ रहे बच्चे को ऐसे मिली मदद

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

संगीपुर पुलिस स्टेशन के एसएचओ तुषारदत्त त्यागी ने कहा कि मंदिर एक विवादित जमीन पर बनाया गया था और विवाद में शामिल पक्षों में से एक ने इसे तोड़ दिया. मामले की जांच की जा रही है.