हिजाब पर कर्नाटक हाईकोर्ट के फैसले को लेकर झारखंड के कांग्रेस विधायक का विवादित बयान सामने आया

हिजाब पर फैसले के बाद झारखंड के एक कांग्रेसी विधायक ने कहा, ‘अब अदालत भी भाजपा चला रही है’

हिजाब पर कर्नाटक हाईकोर्ट के फैसले को लेकर झारखंड के कांग्रेस विधायक का विवादित बयान सामने आया

प्रतीकात्मक फोटो.

रांची:

हिजाब के विषय पर आये कर्नाटक उच्च न्यायालय के के ऐतिहासिक फैसले के बाद मंगलवार को झारखंड के कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने यह टिप्पणी कर लोगों को अचंभित कर दिया कि ‘अब कोर्ट भी भाजपा ही चला रही है.'कर्नाटक उच्च न्यायालय ने छात्राओं के स्कूल में हिजाब पहन कर जाने के विवाद पर आज अपना ऐतिहासिक फैसला सुनाया . न्यायालय की पूर्ण पीठ ने कहा है कि हिजाब पहनना इस्लाम का अभिन्न अंग नहीं है तथा स्कूल और कॉलेजों में हिजाब पहनने पर रोक जारी रहेगी.

इस फैसले से खिन्न कांग्रेस के विधायक इरफान अंसारी ने यहां विधानसभा परिसर में पत्रकारों से बातचीत में टिप्पणी की, ‘‘मैं कोर्ट के आदेश पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता हूं लेकिन इतना जरूर कहना चाहूंगा कि अब अदालत को भी भाजपा चला रही है.''

झारखंड में जामताड़ा के कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी से जब मीडिया ने कर्नाटक उच्च न्यायालय के इस फैसले पर प्रतिक्रिया पूछी तो उन्होंने यह टिप्पणी की.

मुख्य विपक्षी भाजपा के रांची से विधायक एवं पूर्व मंत्री सीपी सिंह ने इस बयान की कड़ी आलोचना की और कहा कि कांग्रेस पार्टी ने हाल के चुनावों में जबर्दस्त हार के चलते अपना मानसिक संतुलन खो दिया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इरफान अंसारी ने राज्य में मंत्रिमंडल के फेरबदल मामले को लेकर पूछे गये एक अन्य सवाल पर कहा, ‘‘भाजपा वाले क्या कहते हैं, यह मैं नहीं जानता हूं लेकिन इतना जरूर कहूंगा कि कांग्रेस के आलाकमान की ओर से राज्य में कांग्रेस कोटे के तमाम मंत्रियों की समीक्षा की जा रही है, उनके कामों की समीक्षा के आधार पर ही सबकुछ तय होगा.''



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)