Punjab: हमले के हफ्तों बाद कांग्रेस कार्यकर्ता की मौत, FIR में जोड़ा गया हत्या का आरोप

पंजाब विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के दो दिन बाद 12 मार्च को यहां कसोआना गांव निवासी एवं कांग्रेस कार्यकर्ता इकबाल सिंह (53) पर तीन लोगों ने ईंटों से हमला किया था. घटना में घायल इकबाल सिंह की मौत हो गई.

Punjab: हमले के हफ्तों बाद कांग्रेस कार्यकर्ता की मौत, FIR में जोड़ा गया हत्या का आरोप

आप के कार्यकर्ताओं पर लगा आरोप

फिरोजपुर:

कुछ दिनों पहले पंजाब के फिरोजपुर के एक गांव में हमले में घायल हुए कांग्रेस के एक कार्यकर्ता की मंगलवार को अस्पताल में मौत हो गई, जिसके बाद पुलिस ने मामले में दर्ज प्राथमिकी में हत्या का आरोप जोड़ा है. कांग्रेस की पंजाब इकाई के पूर्व प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू और उनकी पार्टी के कुछ सहयोगियों ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की और आरोप लगाया कि हमले में आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यकर्ता शामिल थे.

पंजाब विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के दो दिन बाद 12 मार्च को यहां कसोआना गांव निवासी एवं कांग्रेस कार्यकर्ता इकबाल सिंह (53) पर तीन लोगों ने ईंटों से हमला किया था. घटना में इकबाल सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए और उन्हें फरीदकोट के गुरु गोबिंद सिंह मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था. पुलिस ने कहा कि सिंह की हालत गंभीर बनी हुई थी और मंगलवार को उनकी मृत्यु हो गई.

ये भी पढ़ें: श्रीनगर: रैनावारी इलाके में लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकवादी ढेर, एक के पास मिली मीडिया ID

जीरा सदर थाने के सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) बलराज सिंह ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ 13 मार्च को भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराओं के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी। उन्होंने बताया कि अब प्राथमिकी में धारा 302 (हत्या) जोड़ दी गई है. एएसआई ने कहा, ‘‘आरोपियों को पकड़ने के लिए तलाश अभियान शुरू कर दिया गया है और उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: पुतिन और जेलेंस्की की इस्तांबुल वार्ता के बाद हो सकती है मुलाकात



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)