2022 में गोवा में चुनाव जीतने का अर्थ 2024 के लोकसभा चुनाव में जीत : कांग्रेस नेता चिदंबरम ने समझाए इसके मायने

चिदंबरम ने कहा, इस बार पार्टी साहस और विश्‍वास के साथ आगे बढ़ रही है और 2022 में गोवा और 2024 में दिल्‍ली ( लोकसभा चुनाव) में जीतेगी.

2022 में गोवा में चुनाव जीतने का अर्थ 2024 के लोकसभा चुनाव में जीत : कांग्रेस नेता चिदंबरम ने समझाए इसके मायने

चिदंबरम ने उम्‍मीद जताई है 2022 में होने वाले गोवाविधानसभा चुनाव में कांग्रेस जीता हासिल करेगी

पणजी:

कांग्रेस के दिग्‍गज नेता पी. चिदंबरम (P Chidambaram) ने गुरुवार को विश्‍वास जताया कि उनकी पार्टी अगले वर्ष होने वाले गोवा विधानसभा चुनाव (Goa Assembly elections)और वर्ष 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने में सफल रहेगी.गोवा के चुनाव के लिए कांग्रेस प्रभारी चिदंबरम पणजी में चुनाव प्रचार कार्यालय का शुभारंभ करने के बाद कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे हैं. उन्‍होंने कहा, 'मैं इतिहास से आपसे एक बात कहना चाहता हूं..जो भी गोवा जीतता है, दिल्‍ली में जीत हासिल करता है.2007 में हमने गोवा में जीत हासिल की..2009 में हम दिल्‍ली जीते. दुर्भाग्‍यवश 2012 में हम गोवा हार गए, 2014 में हम दिल्‍ली भी हार गए. 2017 में आपने (कार्यकर्ताओं का उल्‍लेख करते हुए) गोवा जीता लेकिन हमारे विधायकों ने इसे गंवा दिया. ' उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस को 2019 के लोकसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा.

चिदंबरम ने कहा, इस बार पार्टी साहस और विश्‍वास के साथ आगे बढ़ रही है और 2022 में गोवा और 2024 में दिल्‍ली ( लोकसभा चुनाव) में जीतेगी.गौरतलब है कि 2017 के गोवा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस 40 सदस्‍यीय सदन में 17 सीट जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी लेकिन बीजेपी ने कुछ क्षेत्रीय दलों और निर्दलीयों के साथ‍ि मिलकर सरकार बना ली थी. कांग्रेस के राज्‍य में इस समय केवल चार विधायक हैं. 

चिदंबरम ने कहा, 'इतिहास हमारा है. आज एक शुभ दिन से हम शुरुआत कर रहे हैं और हमारे कार्यालय का उद्घाटन पूर्व सीएम प्रताप सिंह राणे ने किया है. ' कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा, वे उनसुनहरे दिनों को याद रखे जब गोवा आगे बढ़ा. उद्योग, स्‍कूल-कॉलेज औरसड़क जैसे क्षेत्रों में विकास किया. उन्‍होंने कहा, 'हम 2022 से गोवा का सुनहरा युग वापस लाएंगे. मैं आपसे साहस और विश्‍वास के साथ आगे बढ़ने का आह्वान करता हूं.' चिदंबरम ने यह भी कहा कि गोवा को कुछ राजनीतिक पार्टियों द्वारा उपनिवेश नहीं बनाया जा सकता. किसी राजनीतिक पार्टी का जिक्र किए बिना उन्‍होंने कहा, ' गोवा किसी invader (आक्रमणकारी/घुसपैठ करने वाले) का राजनीतिक उपनिवेश नहीं बन सकता. गोवा पर गोवा के लोगों का ही शासन होगा.'गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लुइज़िन्हो फ़ालेयरो ने पिछले महीने कांग्रेस छोड़ दी थी और ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए.चिदंबरम ने कहा कि कांग्रेस ने राज्य के सामने अपने नेताओं के चेहरे पेश किए हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में पार्टी गोवा में शासन के लिए महिलाओं, अनुसूचित जनजातियों, मछुआरा समुदाय और दलितों सहित और अधिक युवा नेताओं को सामने लाएगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

- - ये भी पढ़ें - -
* नवाब मलिक के दामाद समीर खान और अन्य को मिली जमानत को हाईकोर्ट में चुनौती देगी NCB
* सीएम के बेटे की शादी में 'नशे में थे पुलिसवाले' : पंजाब के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी का खत
* दिल्ली के CM की LG को चिट्ठी - छठ पूजा सार्वजनिक रूप से मनाने की अनुमति दें



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)